हार्ले-डेविडसन लाइववायर इलेक्ट्रिक बाइक का टीजर जारी, 27 अगस्त को होगी लॉन्च

img

अमेरिका की जानी-मानी बाइक निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन ने अपने इलेक्ट्रिक बाइक लाइव वायर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की है। लाइववायर अमेरिकन बाइक ब्रांड हार्ले डेविडसन की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है। टर्न-नेविगेशन, जियोफेन्सिंग और ब्लूटूथ जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स बाइक को स्मार्ट बनाने के साथ ही प्रीमियम होने का अहसास भी देगी। हार्ले-डेविडसन भारत में अपनी 10वीं वर्षगांठ मना रहा है और इस समय लाइववायर के आने से कंपनी के लिए इस लॉन्च का जश्न यादगार होगा। कंपनी ने पिछले महीने ही बाइक का वर्ल्ड डेब्यू किया है और अब यह भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार है।

लाइववायर 15.5 केडब्ल्यूएच के बैटरी पैक के साथ आएगी जो फुल चार्ज होने पर शहर में 225 किलोमीटर वहीं हाईवे पर 113 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर वाटर कूल्ड पीएसएम (परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर) तकनीक के लैस होगा। यह मोटर 103.5 बीएचपी के साथ 116 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करेगा। इसे हार्ले-डेविडसन द्वारा बनाया गया सबसे ताकतवर इंजन माना जा रहा है। यह बाइक 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार सिर्फ 3 सेकंड में पकड़ने की क्षमता रखती है।

लाइववायर की 185 किलोमीटर प्रतिघंटा की अधिकतम रफ़्तार तक पहुंच सकती है। इसमें बेल्ट-ड्राइव सिस्टम के जरिए मोटर से पिछले पहिये तक पावर पहुंचती है। इसकी बैटरी को चार्ज करने के लिए चार्जर के दो विकल्प मौजूद होंगे। स्टैन्डर्ड लेवल-1 चार्जर से बैटरी को 100 प्रतिशत चार्ज करने में 12 घंटे का समय लगेगा होगी वहीं स्टैन्डर्ड लेवल-3 के चार्जर से यह बैटरी केवल 40 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement