राष्ट्रपति कोविंद, शाह और योगी अरुण जेटली को देखने एम्स पहुंचे, हालत बेहद नाजुक

img

नई दिल्ली, शनिवार, 17 अगस्त 2019। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एम्स पहुंचकर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ली। सूत्रों के अनुसार जेटली की हालात ‘‘नाजुक’’ बताई जा रही है। राष्ट्रपति दोपहर में अस्पताल आए जबकि शाह और आदित्यनाथ रात 11 बजकर 15 मिनट पर जेटली को देखने अस्पताल पहुंचे । 

ANI@ANI

Delhi: Union Home Minister Amit Shah leaves from AIIMS (All India Institute of Medical Sciences) where BJP leader and former Union Minister Arun Jaitley is admitted. Union Health Minister Dr Harsh Vardhan is still present at the hospital.

490

12:28 AM - Aug 17, 2019

Twitter Ads info and privacy

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन और स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी इस दौरान वहां मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार जेटली (66) की स्थिति नाजुक है और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनके उपचार पर नजर रख रही है। वह आईसीयू में हैं। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने 10 अगस्त के बाद से उनके स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया है। सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था। इस साल मई में जेटली को इलाज के लिये एम्स में भर्ती कराया गया था।

जेटली पेशे से एक वकील हैं और वह भाजपा सरकार के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का अहम हिस्सा रहे थे। उन्होंने वित्त एवं रक्षा दोनों मंत्रालयों का कार्यभार संभाला था और उन्होंने प्राय: सरकार के प्रमुख संकटमोचक के तौर काम किया। अपने खराब स्वास्थ्य के कारण ही जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रतिरोपण हुआ था और उस वक्त उनकी जगह रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement