रेजवानी टैंक है विश्व की सबसे दमदार एसयूवी

img

वैसे तो आप ने भारत में कई तरह के मॉडिफाई एसयूवी तथा दमदार कारें देखी होंगी लेकिन क्या आप जानते है कि विश्व की सबसे ताकतवर एसयूवी कौन सी है तथा उसकी कीमत क्या है। आइये हम आपको बतातें है की कौन सी एसयूवी को सबसे ताकतवर कहा जा रहा है। रेजवानी टैंक, हाल ही में इसके दूसरे जनरेशन को पेश किया गया है। यह एक दमदार और बेहतरीन एसयूवी है जिसे कई चीजों के लिए उपयोग किया जाता है। रेजवानी ने इस एसयूवी स्टैंडर्ड, एक्स व मिलिट्री तीन वैरिएंट में उपलब्ध कराया है। पहले जनरेशन की ही तरह यह एसयूवी बुलेट प्रूफ हैन तथा इसको इलेक्ट्रिकली प्रोटेक्टेड बॉडी दी गयी है। जो कि इसे बेहद सुरक्षित बनाता है।

रेजवानी टैंक एसयूवी को 2017 में लॉन्च किया गया था तथा अब इसका दूसरा जनरेशन लाया गया है। कंपनी नए जनरेशन के साथ दावा कर रही है कि यह विश्व की सबसे ताकतवर एसयूवी है और इस दावे के पीछे का कारण इस एसयूवी का इंजन है। कंपनी ने रेजवानी टैंक एसयूवी में 6.2 लीटर, V8 चार्ज्ड इंजन है जो 1000 बीएचपी का जबरदस्त पॉवर तथा 1180 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। किसी भी प्रकार की एसयूवी द्वारा इस तरह का पॉवर उत्पन्न करना अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

इसके डिजाइन की बात करें तो रेजवानी टैंक को बहुत प्रभावी लुक दिया गया है। इसके सामने हिस्से में स्लीक हेडलैंप दिए गए है, साथ ही बोनट को काफी मस्कुलर रखा गया है। साइड हिस्से को भी इसके अनुसार ही रखा गया है। पिछले हिस्से में एलईडी लाइट के साथ इसे थोड़ा सा उभारा गया है। रेजवानी टैंक एसयूवी में मैट फिनिश मिलिट्री रंग का प्रयोग किया गया है। इसे स्टील के फ्रेम पर बनाया गया है तथा स्पोर्ट सस्पेंसन के साथ बड़े ऑफ रोड टायर दिए गए है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement