28 अगस्त को लॉन्च होगी Renault की सस्ती 7 सीटर कार

img

रेनो जल्द ही इंडियन मार्केट में अपनी 7 सीटर कार ट्राइबर को लॉन्च करने वाली है. अपकर्मिंग कार की बुकिंग देशभर की डीलरशिप के यहां 17 अगस्त (शनिवार) से शुरू हो जाएगी. इसके अलावा आप कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से 11,000 रुपये की टोकन मीन के साथ कार की बुकिंग करा सकते हैं. नई ट्राइबर रिनॉल्ट की डस्टर, क्विड, लॉडजी और कैप्चर के बाद इंडियन मार्केट में अहम कार होगी. रेनो ने अपनी 7 सीटर इस कार को 19 जून को इंडिया में पेश किया था. ट्राइबर का प्रोडक्शन कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में किया जा रहा है. कार कंपनी के डीलरशिप के यहां पहुंचनी शुरू हो गई है. कार की लॉन्चिंग 28 अगस्त को होगी.

आपको बता दें कंपनी ने इंडियन मार्केट में 7 सीटर कार की बढ़ती डिमांड को देखते हुए ट्राइबर को तैयार किया है. लेकिन ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह बाजार में मौजूद अन्य 7 सीटर कारों से कीमत में काफी कम होगी. मीडिया रिपोर्ट्स में कार की कीमत 5.5 लाख रुपये से 7.5 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है. रिनॉल्ट ट्राइबर में 3 सिलेंडर, 1.0 लीटर वाला पेट्रोल इंजन होगा. इसमें 72 पीएस की पॉवर और 96 न्यूटर मीटर की टॉर्क होगी. कार 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगी. कार की लंबाई-चौड़ाई की बात करें तो ट्राइबर की लंबाई 3,990 एमएम और चौड़ाई 1,739 होगी. इसकी ऊंचाई 1643 एमएम रखी गई है.

कार का व्हीलबेस 2,636 और ग्राउंड क्लीयरेंस 182 एमएम का है. Triber में कंपनी ने इस तरह डिजाइन किया है कि इसमें लोगों को ज्यादा स्पेस मिल सके. कंपनी का दावा है कि ट्राइबर की सीट को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है. रेनो ट्राइबर में डुयल-टोन कलर स्किम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच LCD स्क्रीन और 7.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. यह रेनो की दूसरी कार Kwid, Lodgy, Duster और Captur के 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम से बड़ा है. इंफोटेनमेंट सिस्टम में एपल कार प्ले और एंड्रायड ऑटो का सपोर्ट भी दिया गया है.

 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement