Hair Fall को चुटकियों में कंट्रोल कर बालों को घने और मजबूत बनाते है ये उपाय

img

मानसून के मौसम में सबसे ज्यादा इफ़ेक्ट आपके बालों को ही होता है। जिससे यह झड़ने, टूटने और बेरुखे होने को मजबूर हो जाते है। जोकि आपकी खूबसूरती को भोत ज्यादा हर्ट करते है तो आज आपको कुछ घरेलू ट्रिक्स बताएंगे जिनकी मदद से आप अपने बालों की समस्याओं से छुटकारा पाकर इन्हें हमेशा के लिए खूबसूरत बनाएं रख सकते है... 

बालों को झड़ने से रोकने के लिए आप कई तरह के उपाय कर चुके होंगे लेकिन आपको बता दें, घर वो उपाय काम नहीं कर रहे हैं तो हेयर एक्सपर्ट्स की सलाह अवश्य लें उनके अनुसार, “स्कैल्प पर उंगलियों से मसाज करके और फिर बालों को धोने से हेयरफॉल को रोका जा सकता है”  एक्सपर्ट्स के अनुसार, जब आप स्कैल्प को मसाज करते हैं और उसके बाद ठंडे पानी से धो लेते हैं तो, तो सिबेशस ग्लैंड्स सक्रिय हो जाते हैं और उस जगह का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे कि बालों की ग्रोथ होने लगती है। 

क्या करें: अपने बाल धोएं, जैसे आप आमतौर पर धोती हैं। बस आख़िर में ठंडे पानी से धो लें। ये आपके स्कैल्प के खुले पोर को बंद करने में मदद करता है जिससे कि आपके हेयर ड्राई नहीं होते। इसके बाद बालों को तौलिया से सुखाएं। अब उंगलियों को स्कैल्प पर रखें और सर्कुलर मोशन में मसाज करना शुरू कर दें। 

सावधानी: जब आप उंगलियों से स्कैल्प की मसाज करें तो ध्यान रखें कि बहुत दबाव न लगाएं और न ही आपके नाखून बड़े हुए हो क्यूंकि इससे आपकी स्कैल्प को नुकसान होता है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement