हरियाणा पुलिस ने 3 जासूसों को किया गिरफ्तार

img

हिसार, शनिवार, 03 अगस्त 2019। हरियाणा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन संदिग्ध पाकिस्तानी जासूसों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों सेना से जुड़ी अहम और संवेदनशील जानकारी लीक करने के मामले में दबोचा है। महीने भर पहले भी हरियाणा पुलिस ने एक ऐसी ही गिरफ्तारी की थी। मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी भारतीय सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचनाएं पाकिस्तान में मौजूद अपने हैंडलर को मुहैया करा रहे थे। पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी रागिब , खालिद और मेहताब है। ये तीनों कई दिनों से हिसार में रह रहे थे और एक निर्माणाधीन इमारत में मजदूर के रूप में काम भी करते थे। शुक्रवार को इनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इनके मोबाइल फोन से कई सबूत जुटाए।

पुलिस को इनके फोन से सैन्य गतिविधियों से जुड़े विडियो क्लिप भी मिली हैं जबकि वॉट्सऐप से मिले डेटा से संकेत मिले हैं कि उन्हें पाकिस्तान भेज गया है। आपको बताते जाए कि इसी साल 13 जुलाई को हरियाणा के नरनौल में सेना के एक जवान को फेसबुक फ्रेंड को सेना से जुड़ी गोपनीय जानकारी भेजने को आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने पुष्टि करते हुए बताया था कि आरोपी ने भारतीय सेना द्वारा इस्तेमाल में लाए जाने वाले हथियारों की तस्वीर सोशल मीडिया पर एक दोस्त को भेजी और इसके बदले में उसे कुछ पैसे भी मिले थे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement