धोखाधड़ी और पद का दुरुपयोग कर रहे थे प्रमोद मित्तल बोस्निया, हुए गिरफ्तार

img

नई दिल्ली, बुधवार, 24 जुलाई 2019। एक के बाद धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। देश के कई बड़े कारोबारी अपने ही देश में धेखाधड़ी के आरोपी पाए गए हैं। एक बार फिर किसी बड़े कारोबारी पर धेखाधड़ी का आपोप सामने आया है। दुनिया के जाने-माने उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद मित्तल को बोस्निया में गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रमोद मित्तल भी स्टील कारोबारी हैं और दुनिया के कई देशों में कारोबार करते हैं। बोस्निया के एक सरकारी वकील ने बताया कि धोखाधड़ी और पद का दुरुपयोग करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है। 

हालांकि बोस्निया पुलिस ने आरोपों के बारे में ज्यादा विस्तार से नहीं बताया है। बता दें कि प्रमोद मित्तल स्टील बनाने से जुड़ी कंपनी GIKIL का संचालन कर रहे हैं। वे इस कंपनी के सुपरवाइजरी बोर्ड के अध्यक्ष हैं। ये कंपनी बोस्निया के टॉप एक्सपोर्टर्स में शामिल है। बोस्निया के प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट के अधिकारी कैजिन सेरथालिक ने कहा कि प्रमोद मित्तल के अलावा GIKIL के जनरल मैनेजर परमेश भट्टाचार्य और राजीव दास को भी गिरफ्तार किया गया है। 

बता दें कि राजीव दास GIKIL के बोर्ड मेंबर हैं। कैजिन सेरथालिक ने कहा, उन्हें संगठित अपराध करने की आशंका और पद का दुरुपयोग करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है, ये सब 2003 से ही चलता आ रहा था। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक वेबसाइट ने दावा किया है कि प्रमोद मित्तल और दूसरे आरोपियों पर 2.8 मिलियन डॉलर रकम के हेरफेर का आरोप है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement