राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने की बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना

img

तिरुपति (आंध्र प्रदेश), रविवार, 14 जुलाई 2019। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को तिरुमला के नजदीक स्थित भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के प्राचीन मंदिर में पूजा-अर्चना की। राष्ट्रपति यहां अपनी पत्नी सविता और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पहुंचे। इस धार्मिक यात्रा पर शनिवार को यहां पहुंचे राष्ट्रपति ने चार मंदिरों में दर्शन किए।

ANI@ANI

Andhra Pradesh: President Ram Nath Kovind visits Sri Venkateswara Swamy Temple in Tirumala, with his family to offer prayers.

244

9:45 AM - Jul 14, 2019

मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार तड़के वह मंदिर परिसर के मुख्य द्वार से अंदर आए। राष्ट्रपति का पारम्परिक तरीके से स्वागत किया गया,मंदिर के प्रमुख पुजारियों और शीर्ष पदाधिकारियों ने मंत्रोच्चारण किया, जो फिर उन्हें गर्भगृह तक ले गए। अधिकारी ने बताया कि कोविंद ने इस 2000 वर्ष पुराने मंदिर में आधा घंटा बिताया। अधिकारी ने बताया कि परम्परा के अनुसार इससे पहले राष्ट्रपति ने ‘श्री भू वरहस्वामी मंदिर’ के दर्शन भी किए थे। रेनीगुंटा हवाई अड्डे पहुंचने के बाद तिरुमला की ओर रवाना हुए राष्ट्रपति ने रास्ते में तिरुचानूर में देवी ‘श्री पद्मावती’ और कपिलातीर्थम में ‘शिव मंदिर’ के दर्शन किए थे। सितम्बर 2017 में राष्ट्रपति पद का कार्यकाल संभालने के बाद कोविंद दूसरी बार भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन करने यहां पहुंचे हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement