UP: बारिश ने उजाड़े 133 घर, 15 लोगों की हुई मौत

img

लखनऊ, शनिवार, 13 जुलाई 2019। उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बारिश काल बन के आई है। भारी बारिश ने वहां के लोगों का जीना बेहाल किया हुआ है। लखनऊ और उसके आस-पास के शहरों में बारिश लगातार रुक- रुक के हो रही है। जिस कारण वहां अभी तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा वहां पर 133 मकान भी इस बारिश की वजय से ढह गए हैं। लोगों का जीवव मुश्किल में पड़ गया है।

आप को बता दें कि जब से मानसून की शुरुआत हुई है,तब से मानसून की इस भयंकर बारिश ने देश के कई राज्यों को अपने चपेट में लिया है। ये कोई नई बात नहीं है, हर साल बारिश में देश का यही हाल होता है। पर फिर भी सरकार कुछ प्रबंध नहीं कर पाती है। शहरों में पानी जमा है, लोग घर से निकलने से डर रहें हैं, क्या पता वो कब उनके साथ कोई हादसा हो जाए। मुबंई,गुजरात,उत्तर प्रदेश, दिल्ली,आसाम, हर जगह बारिश का कहर जारी है। पानी जमा होने के कारण वहां की यातायात पर भी खुब असर पड़ रहा है। जिससे लोगों को मजबूरन घरों में कैद होना पड़ रहा है और जो घर में है, लगातार हो रही बारिश से मकान उन पर गिर रहें है, जिससे उनकी मौतें हो रहीं हैं। 

ये कोई नई बात नहीं है, हर साल बारिश में देश का यही हाल होता है। पर फिर भी सरकार इन सब से निजात पाने के लिए कुछ खास प्रबंध नहीं कर पाती है। प्रशासन हर बार दावे करती है कि बारिश के पानी से शहरों को बचाने के लिए उसने अच्छे प्रबंध किए हैं लेकिन हर बार पहली ही बारिश में सरकार की पोल खुल जाती है। हर साल कितने ही लोग मरते हैं, पर सरकार चुप रहती है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement