नई होंडा एक्टिवा 5जी लिमिटेड एडिशन का टीवीसी रिलीज

img

होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने एक वीडियों विज्ञापन को जारी किया है। यह वीडियों कंपनी के नए उत्पाद होंडा एक्टिवा 5जी लिमिटेड एडिशन का विज्ञापन है। होंडा एक्टिवा 5जी लिमिटेड एडिशन को कंपनी ने नए ग्राफिक्स और डिजाइन के साथ लॉन्च किया है, जो इसे बाजार में मौजूद अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग करती है। होंडा एक्टिवा भारत में सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली स्कूटर है। होंडा ने एक्टिवा को भारत में वर्ष 1999 में पहली बार उतारा था। इसके बाद से होंडा एक्टिवा स्कूटर ने बाजार में कई क्रीतिमान स्थापित किए है।

होंडा की यह स्कूटर देश में बेस्ट सेलिंग स्कूटर है। साथ ही कंपनी अब तक एक्टिवा के 5 जनरेशन स्कूटर को बाजार में लॉन्च कर चुकी है और हर एक जनरेशन ने भारतीय बाजार में शानदार बिक्री के आकड़े को छूआ है। वर्तमान में मौजूद 5 जेनरेशन एक्टिवा भी ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है। होंडा एक्टिवा बाजार में बेस्ट सेलिंग स्कूटर के साथ बेस्ट सेलिंग टू व्हीलर में भी भारत में नंबर वन स्थान पर है। लेकिन कंपनी ने अपने बेहतरीन स्कूटर एक्टिवा 5जी के लिमिटेड एडिशन को लॉन्च करने की योजना बनाई है।

एचएमएसआई ने पहली बार एक्टिवा 5जी के लिमिटेड एडिशन को 27 मई 2019 को लॉन्च किया था। इसमें कुछ मामूली बदलाव किए गए थे, जो स्कूटर को और भी आकर्षक लुक दे रहे थे। होंडा एक्टिवा 5जी डुअल टोन कलर स्कीम में पर्ल प्रीसियस व्हाइट, मैटे सीलिन सिल्वर और स्ट्रोलटियम सिल्वर मैटेलिक के साथ पर्ल इगनीस ब्लैक शेड में उपलब्ध है। इसके हेडलाइट काऊलिंग मैटलिन सिल्वर और पर्ल इगनीस ब्लैक शेड के साथ आते है। वहीं फ्रंट मडगार्ड और मुख्य बॉडी पर सामान रंग की धारियों का इस्तेमाल किया गया है। नई होंडा एक्टिवा में पहले की तरह ही स्टील व्हील का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन अब यह ग्लॉस ब्लैक में आता है।

वही इंजन और ट्रांसमिशन पर ग्लॉस ब्लैक शेड का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इसके सीट को भूरे रंग और फाइबर बिट को भी सामान रंग के साथ ही दिखाया है। यह सब होंडा एक्टिवा 5जी लिमिटेड एडिशन को वर्तमान एक्टिवा से अलग करते है। होंडा द्वारा जारी किए गए टीवीसी में एक्टिवा 5जी लिमिटेड एडीशन को पूरी तरह अलग और नया दिखाया गया है। कंपनी ने होंडा एक्टिवा 5जी लिमिटेड एडिशन के स्टीडी वैरिएंट की कीमत 55,311 रुपयें और इसके डीएलएक्स वैरिएंट के लिए 56,776 रुपयें एक्स शोरूम रखी है। यह एक्टिवा के वर्तमान मॉडल की तुलना में सिर्फ 400 रुपयें अधिक है।

कंपनी ने नई होंडा एक्टिवा को और भी खूबसूरत बनाया है। लेकिन इसमें किसी भी तरह का मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है। कंपनी ने स्कूटर में 109 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल इंजन उपलब्ध कराया है, जो अधिकतम 8 बीएचपी की पॉवर और 9 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।वही इसके पीछे की व्हील का संचालन वैरोमैटिक ट्रांसमिशन से होता है। होंडा एक्टिवा 5जी लिमीटेड लिमिटेड में वर्तमान होंडा एक्टिवा के ब्रेकिंग और संस्पेनशन उपलब्ध है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement