जानें कब तक जारी होगा सीटीईटी रिजल्ट

img

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा ( सीटीईटी ) रविवार 7 जुलाई को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित हुई। ज्यादातार परीक्षार्थियों का कहना है कि पेपर आसान था लेकिन लंबा था। अब परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र की आंसर की का इंतजार है जो कि कुछ दिनों बाद जारी की जाएगी। रिजल्ट करीब डेढ़ माह बाद जारी होगा। इस हिसाब से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आंसर-की करीब तीन सप्ताह बाद जारी हो सकती है। CBSE CTET Result 2019 की घोषणा ctet.nic.in पर की जाएगी। परीक्षा देकर निकले अभ्यर्थियों ने बताया कि अधिकतर प्रश्न सामान्य स्तर के थे। विशेषज्ञ सुमित ओझा ने कहा कि प्रश्न वस्तुनष्ठि तथा कॉन्सेप्ट आधरित थे। हालांकि कुछ सवाल उलझाऊ भी थे। ऐसे में सही तरीके से की गई तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता मिलेगी।इस बार का परीक्षा पैटर्न बल्किुल अलग था 

सीटेट पहली पाली की परीक्षा 9.30 से 12.30 बजे व दूसरी की दो से 4.30 बजे तक आयोजित हुई। पहली पाली की परीक्षा एक से पांचवीं तक और दूसरी छठी से आठवीं तक के लिए हुई। दोनों पेपर में 150-150 अंक के सवाल पूछे गए। 

CTET paper 1 के लिए 8,17,892 उम्मीदवारों ने और 4,27,897 उम्मीदवारों ने पेपर 2 के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। 8,38,381 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्होंने दोनों पेपरों के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया।   

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement