Honor 9X Pro और हॉनर 9एक्स के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक

img

Honor 9X Pro और हॉनर 9एक्स जल्द ही लॉन्च होंगे। इससे पहले दोनों ही स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन इंटरनेट पर सार्वजनिक हो गए हैं। दोनों ही नए हॉनर फोन फुल-एचडी+ डिस्प्ले और हुवावे के हाइसिलिकॉन किरिन 810 प्रोसेसर के साथ आएंगे। इस चिपसेट को बीते महीने ही चीनी मार्केट में उतारा गया था। हॉनर 9एक्स प्रो और हॉनर 9एक्स में तीन रियर कैमरे व 20 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे होने की जानकारी मिली है। कुछ दिन पहले ही इंटरनेट पर हॉनर 9एक्स और हॉनर 9एक्स प्रो के स्केमैटिक्स सार्वजनिक हुए थे। Xiaomishka ट्विटर हैंडल वाले एक टिप्सटर ने हॉनर 9एक्स प्रो और हॉनर 9एक्स के स्पेसिफिकेशन सामने लाने का दावा किया है। स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक करने वाले कुछ स्क्रीनशॉट भी ट्विटर पर साझा किए गए हैं।

स्क्रीनशॉट की मानें तो हॉनर 9एक्स प्रो और हॉनर 9एक्स 6.59 इंच की फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ आएंगे। दोनों ही फोन के डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 होगा। दोनों ही फोन में ऑक्टा-कोर किरिन 810 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। गौर करने वाली बात है कि हॉनर ने अभी तक जो टीज़र ज़ारी किए हैं, उनसे हॉनर 9एक्स में किरिन 810 प्रोसेसर होने की पुष्टि हो चुकी है। पुरानी रिपोर्ट में दावा था कि हॉनर 9एक्स प्रो में किरिन 980 प्रोसेसर होगा।

बात अब कैमरों की। हॉनर 9एक्स प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होने का दावा है। पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर होगा। इस फोन के फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। हॉनर 9एक्स में भी तीन रियर कैमरे होंगे। 24 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर होगा। दोनों ही फोन के सेल्फी कैमरे एक समान हैं। यानी हॉनर 9एक्स भी 20 मेगापिक्सल के सेंसर से लैस होगा।

गौर करने वाली बात है कि इस महीने लीक हुए स्केमैटिक्स से हॉनर 9एक्स प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और हॉनर 9एक्स में डुअल रियर कैमरा सेटअप होने का पता चला था। ताज़ा जानकारी से एक बार फिर साफ है कि हॉनर ब्रांड के ये दोनों फोन 20 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ आएंगे। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी, एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित ईएमयूआई 9.1 होने की जानकारी पहले ही मिल चुकी है। इसके अलावा हॉनर 9एक्स प्रो में 22.5 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होने का दावा है। वहीं, हॉनर 9एक्स 10 वॉट की फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस होगा।
 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement