चमकानी है किस्मत तो आज ही करें ये वास्तु उपाय

img

वास्तु में लांफिग बुद्धा का विशेष महत्व बताया गया है। आप इसको अपने घर में, ऑफिस या फिर कार्यालय में कहीं पर भी रख सकते हैं। इसके बहुत से फायदे होते हैं जैसे इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहता है, धन प्राप्ति में आसानी होती है इतना ही नहीं संतान प्राप्ति में भी मदद मिलती है।

आपको लांफिग बुद्धा को इस तरह से रखना चाहिए कि वो घर में प्रवेश करते हुए लगे। आपने गौर किया हो तो अपने नाम की ही तरह लाफिंग बुद्धा हमेशा हंसते रहते हैं जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है इतना ही धन के मामलों मे आने वाली परेशानियों को भी दूर करने में लाफिंग बुद्धा मदद करते हैं। आप इनको अपनी ऑफिस की टेबल पर भी रख सकते हैं।

बांस का पौधा- बांस का पौधा देखने में तो सुंदर लगता ही है वास्तु की दृष्टि से भी काफी शुभ माना जाता है। इसे सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। अगर आप इसे अपनी ऑफिस की मेज पर रखे रहे हो तो हमेशा सीधी ओर रखें। आपको इसके बारे में एक विशेष बात का ध्यान रखना चाहिए और वो ये कि इसे कभी खुद नहीं खरीदना चाहिए उपहार में मिलने पर ही ये फलदायी होता है।

अगर आप इसे अपने घर में रख रहे हो तो इसे घर की पूर्व या फिर दक्षिण दिशा में रखें। इससे आपके घर और काम पर सभी तरह के वास्तुदोष दूर होते हैं और आय में बढ़ोतरी होती है।

फेंगशुई कछुआ- इस कछुए को आप अपने घर और ऑफिस कहीं पर भी लगा सकते हैं। इससे आपकी तरक्की होती है व धन में वृद्धि होने के साथ ही आप अपने सहकर्मियों को भी अपने साथ लेकर आगे बढ़ते हैं।

क्रिस्टल ट्री- इसे आप अपने घर पर या फिर ऑफिस में कहीं पर भी रख सकते हैं। अगर आप इसे अपने ऑफिस की टेबल पर रखते हैं तो इससे आपके कार्यस्थल पर सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है। इस ट्री का आपके अटके और अधूरे कामों को पूरा करने में विशेष योगदान होता है।

सिक्कों वाला जहाज- अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाना चाहते हैं तो उसके लिए इस जहाज का विशेष महत्व होता है। इसके आपकी जमा-पूंजी बढ़ती है। ऑफिस की मेज पर रखने से आपको अपने कैरियर में तरक्की मिलती है। वहीं अगर आप इसे अपने घर के मुख्यदार के पास रखने फलदायी होता है इसे इस तरह से रखना चाहिए कि ये घर के अंदर प्रवेश करता लगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement