Realme C1 को एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलना शुरू

img

रियलमी ने पिछले कुछ दिनों में अपने पोर्टफोलियो के कई स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड पाई रोलआउट किया है। एंड्रॉयड अपडेट पाने वाला कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme C1 है। भारत में इस किफायती रियलमी हैंडसेट को एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। अपडेट अपने साथ कई नए फीचर्स लेकर आता है, जैसे कि नेविगेशन गेसचर्स, राइडिंग मोड और अपडेटेड डिफॉल्ट थीम। इसके अलावा रियलमी सी1 को इस अपडेट के ज़रिए जून महीने का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी मिलता है। साथ में ऐप ड्रॉअर भी। रियलमी सी1 को यह अपडेट मिलने से कुछ दिन पहले ही कंपनी ने Realme 2 के लिए यह अपडेट ज़ारी किया था।

रियलमी सी1 को एंड्रॉयड पाई पर आधारित कलरओएस 6 अपडेट मिलने के जानकारी रियलमी फोरम से मिली। हमने इस संबंध में कंपनी को संपर्क किया, फिर पता चला कि रियलमी सी1 को आधिकारिक तौर पर एंड्रॉयड पाई आधारित कलरओएस 6 अपडेट मिलने लगा है। आने वाले दिनों में यह हर यूज़र को मिल जाएगा। एक यूज़र द्वारा रियलमी इंडिया फोरम पर ज़ारी किए गए पोस्ट के मुताबिक, रियलमी सी1 के लिए ज़ारी किया गया कलरओएस 6 अपडेट 1.99 जीबी का है। चेंजलॉग से पता चलता है कि अपडेट के बाद फोन का सिक्योरिटी पैच भी अपग्रेड हो जाता है। यूआई में बड़े बदलाव के अलावा हैंडसेट को जून का सिक्योरिटी पैच मिलता है।

ColorOS 6 के फीचर्स

नए फीचर्स की बात करें तो कलरओएस 6 स्टेटस बार में नए नोटिफिकेशन्स आइकन्स जोड़ता है। इसके अलावा नेविगेशन्स गेसचर्स भी लाता है। लेटेस्ट अपडेट के ज़रिए रियलमी सी1 को ऐप ड्रॉअर भी मिलता है। यूज़र्स ऐप ड्रॉअर को एरो अप बटन के ज़रिए एक्सेस कर सकते हैं। याद रहे कि रियलमी सी1 को बीते महीने एंड्रॉयड पाई बीटा अपडेट मिलना शुरू हुआ था। कलरओएस 6 अपडेट रियलमी सी1 के लिए राइडिंग मोड लेकर आता है। इसमें यूज़र्स ड्राइविंग के दौरान म्यूट नोटिफिकेशन्स रख सकते हैं। इनकमिंग कॉल का जवाब अपने आप भेजा जा सकता है। रियलमी थीम स्टोर नाम से अलग ऐप आया है। नोटिफिकेशन शेड का डिज़ाइन बदल दिया गया है। याद रहे कि रियलमी ने बीते हफ्ते ही रियलमी 2 के लिए जून सिक्योरिटी पैच के साथ कलरओएस 6 अपडेट ज़ारी किया था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement