रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी, 15 को जारी होगा एडमिट कार्ड

img

नई दिल्ली। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने पैरामेडिकल कैटेगरी (RRB CEN 02/2019) के तहत विभिन्न पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। आरआरबी पैरामेडिकल की परीक्षा में जो अभ्यर्थी शामिल होने वाले हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन एग्जाम डेट चेक कर सकते हैं। 

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिस की मानें तो पैरामेडिकल पदों पर भर्ती के लिए कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) एग्जाम 19, 20 और 21 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। 9 जुलाई से ही एससी/एसटी उम्मीदवार ट्रैवल पास डाउनलोड कर पाएंगे। इस दिन मॉक टेस्ट का लिंक भी एक्टिव कर दिया जाएगा।  आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम से संबंधित अधिक डिटेल्स अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है। 

परीक्षा तिथि से चार दिन पहले जारी होंगे एडमिट कार्ड
आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 4 दिन पहले जारी किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भी एडमिट कार्ड से संबंधित जानकारी भेज दी जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने की जानकारी मिलने के बाद उम्मीदवारों को अपने लॉग इन डीटेल्स की सहायता से आरआरबी की वेबसाइट से उन्हें डाउनलोड करना होगा।

1937 पदों पर की जाएगी भर्ती
रेलवे ने आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती 2019 के लिए स्टाफ नर्स, डायटीशियन, डेंटल हाइजीनिस्ट, डायलिसिस तकनीशियन, ईसीजी तकनीशियन, लेडी हेल्थ विजिटर, रेडियोग्राफर इत्यादि पदों में 1937 भर्तियों निकाली हैं। 

उम्मीदवारों को ये बता दे की उनका चयन दो चरणों में किया जायेगा। पहले चरण में उम्मीदवारों को सीबीटी परीक्षा यानि की कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट देना पड़ेगा इसके बाद दुसरे चरण में उत्तीर्ण उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement