टाटा नेक्सन को नए अपडेट के साथ लाया गया

img

टाटा मोटर्स ने अपनी सब कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी को नए फीचर्स व डिजाइन के साथ उतारा गया है। इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा लगातार बढ़ती जा रही है तथा इसको ध्यान में रखते हुए कंपनी ने नए अपडेट को लाया है। टाटा नेक्सन को ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखते हुए अपडेट किया गया है। इसके प्रतिस्पर्धी वाहनों को कई नए फीचर्स के साथ ला दिया गया है जिस वजह से ग्राहक भी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को नए फीचर्स के साथ लाने की मांग कर रहे थे। टाटा नेक्सन के दोनों पेट्रोल व डीजल इंजन को चुने हुए वैरिएंट में नए अपडेट दिए गये है। इसके XZ+ व XZA+ में पिछले सीटके पीछे हिस्से में नया पॉवर आउटलेट दिया गया है तथा डोर ट्रिम फिनिशर रंग को सैटिन क्रोम से पियानों ब्लैक में अपडेट किया गया है।

टाटा नेक्सन के XT, XZ, XZ+ व XZA+ वैरिएंट में नए रूफ रेल्स दिए गए है तथा इसके रियर एसी वेंट्स को कूल्ड एयर फ्लो के साथ लाया गया है। एयर फ्लो एडजस्टेबल नॉब को हटा दिया गया है तथा इसके सामने दिए गए बटन से कंट्रोल किया जा सकता है। टाटा नेक्सन के XM, XMA तथा XT के नॉन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट में अपग्रेड किये गए है इसके स्क्रीन फ्रंट को बेहतर किया गया है तथा इसमें एंटीना का लेंथ भी बढ़ाया गया है। इनके साथ साथ XZ ट्रिम के डैशबोर्ड मिड पैड के रंग को अपग्रेड करते हुए सिल्वर से वार्म ग्रे कर दिया गया है।

टाटा मोटर्स ने इन वैरिएंट में गिएर शिफ्ट लिवर नॉब व सेंट्रल कंसोल के रंग को अपग्रेड करते हुए सिल्वर से पियानों ब्लैक कर दिया है। एसी कंट्रोल पैनल में एसी गियर नॉब के आसपास के हिस्से को पियानों ब्लैक में कर दिया गया है जैसी कि हायर वैरिएंट में देखने को मिलता है। हाल ही में टाटा मोटर्स ने टाटा नेक्सन, जेस्ट, स्टॉर्म व हेक्सा की कीमतों में 10,000 रुपयें की वृद्धि की है तथा टाटा हैरियर की कीमत भी 30,000 रुपयें बढ़ा दी है, अब इसकी कीमत शुरूआती कीमत 13 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) हो गयी है।

टाटा मोटर्स जल्द ही टाटा नेक्सन को बीएस-6 इंजन के साथ उतारने की तैयारी कर रहा है। नेक्सन फेसलिफ्ट में समान इंजन का ही प्रयोग किया जाएगा लेकिन इसका इंजन सिर्फ बीएस-6 उत्सर्जन मानक के अनुसार तैयार किये जाएंगे। कंपनी जल्द ही अपनी मौजूदा कारों टाटा टैगोर, टियागो तथा नेक्सन को अपडेट के साथ उतारने वाली है तथा इसके साथ ही नई प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रोज को भी आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा। हाल ह में इन चारों वाहों को एक साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement