PM मोदी ने दिया इमरान खान की चिट्ठी का जवाब, आतंक छोड़ो, तब होगी कोई बात

img

नई दिल्ली, गुरूवार, 20 जून 2019। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को आखिरकार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दे ही दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तानी प्रदानमंत्री इमरान खान के बधाई संदेश का जवाब दिया है। इस जवाब में पीएम मोदी ने इमरान खान से आतंक के बारे में भी लिखा और कहा कि 'दोनों के बीच एक अनुकूल वातारण बनाने पर पुनर्विचार करना चाहिए, जो आतंक का रास्ता छोड़ने के बाद ही संभव है। 

हालांकि इमरान खान को भेजे गए पत्र में आतंक मुक्त माहौल का जिक्र है लेकिन दोनों मुल्कों के बीच बातचीत कब शुरू होगी, इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। पत्र में कहा गया कि भारत अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ बेहतर संबंध चाहता है। क्षेत्र में विकास के लिए शांति और स्थिरता जरूरी है। भारत के लिए प्राथमिकता हमेशा जनता का विकास रहा है। पाकिस्तान लगातार भारत से बातचीत की पेशकश कर रहा है, लेकिन भारत का स्टैंड साफ है। भारत का कहना है कि जब तक पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद पर कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक बातचीत नहीं हो सकती। 

गौरतलब है कि  पिछले दिनों किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में 13-14 जून को आयोजित शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) समिट में पीएम मोदी और इमरान खान की मुलाकात हुई थी। दोनों नेताओं ने एससीओ समिट से इतर एक-दूसरे का अभिवादन किया। यह अभिवादन सामान्य प्रकृति का था और यह उस वक्त हुआ, जब दोनों लीडर्स लाउंज में थे। दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच यह पहला अभिवादन था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement