17वीं लोकसभा का फर्स्ट डे, सभी सांसद प्रेजेंट, राहुल रहे एब्सेंट

img

नई दिल्ली, सोमवार, 17 जून 2019। सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को प्रारंभ हुआ और इस अवसर पर नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ लेने का क्रम शुरू हुआ। लेकिन कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी लोकसभा सत्र के पहले ही दिन सदन में उपस्थित नहीं रहे। प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने उनके आवास पर पहुंची। सदन से राहुल के गैरहाजिर रहने पर भारतीय जनता पार्टी भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि लोकसभा के सत्र के पहले दिन राहुल गांधी सदन में कहीं दिखाई नहीं दिए। राहुल के सदन से गायब रहने पर मालवीय ने पूछा कि भारतीय लोकतंत्र के प्रति क्या उनका यही सम्मान है।

ANI@ANI

Congress President Rahul Gandhi arrives at his residence in Delhi, where Priyanka Gandhi Vadra was holding a meeting with Haryana Congress leader Kuldeep Bishnoi.

179

11:55 AM - Jun 17, 2019

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद से ही राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं और पार्टी में उन्हें मनाने का सिलसिला जारी है। राहुल द्वारा नए अध्यक्ष पद की खोज के लिए कांग्रेस को एक महीने का वक्त देने और इस पद के लिए प्रियंका का नाम भी नहीं लेने की बातें राहुल द्वारा कहे जाने की खबरें सुर्खियां बनी थीं।

बता दें कि आज लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत के साथ ही कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी। इसके बाद कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने सदन की परंपरा के अनुसार कुछ क्षणों का मौन रखने के लिए सदस्यों से कहा। कार्यवाहक अध्यक्ष ने इसके बाद पीठासीन अध्यक्षों के नामों की घोषणा की। सदन में इसके बाद नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ लेने का क्रम शुरू हुआ। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement