Bentley Flying Spur की IIIrd Generation से उठा पर्दा

img

Bentley Flying Spur की थर्ड जनरेशन से पर्दा उठा दिया गया है है। बेंटले का दावा की यह लग्ज़री सिडान कार 333 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है। बेंटले ने नई Flying Spur में 6.0 लीटर ट्विन-टर्बो डब्ल्यू 12 इंजन दिया है। यही इंजन टू डोर कॉन्टिनेंटल जीटी में भी है। Flying Spur का इंजन 635 HP पावर और 900 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें रियर बायस्ड ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम तक पावर पहुंचाने के लिए 8 स्पीड ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है। 2020 Bentley Flying Spur के लिए बुकिंग्स इस साल के ​आखिर में शुरू होंगी और इसकी डिलीवरी अगले साल शुरू होगी।

दुनिया की इस सबसे तेज सेडान की कीमत 224,500 डॉलर होगी, जिसे अगर रुपये में आंकें तो यह 1,55,65,707 बैठेगी। यह सेडान केवल 3.7 सेकेंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेती है, इस लिहाज से 333 kmph की टॉप स्पीड पकड़ने में इसे केवल 12.321 सेकंड लगेंगे। इस स्पीड के चलते यह दुनिया की सबसे तेज सेडान बन चुकी है। अभी तक Alpina B7 330 kmph स्पीड के साथ इस पोजिशन पर थी। नई बेंटले Flying Spur के फ्रंट में मासिव ग्रिल दी गई है और थ्री मोड एयर सस्पेंशन इस्तेमाल किया गया है। यह सस्पेंशन फॉक्सवैगन ग्रुप के 48 वोल्ट इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड एक्टिव स्वैबार्स का इस्तेमाल करता है।

2020 Bentley Flying Spur के ब्रेक कॉन्टिनेंटल जीटी की तरह हैं। इसमें 16.5 इंच डिस्क ब्रेक फ्रंट में 21 इंच व्हील्स के साथ दिए गए हैं। 2020 Bentley Flying Spur के अंदरूनी हिस्से की बात करें तो इसके डैशबोर्ड के सेंटर में एक रोटेटिंग पैनल है, जो पहली बार कॉन्टिनेंटल जीटी में दिखा था। इस पैनल के तीन फेस है, इनमें से एक में 12.3 इंच इन्फोटेनमेंट स्क्रीन है, दूसरे में थ्री एनालॉग डायल्स हैं वहीं पैनल के तीसरे फेस को एक ब्लैंक वुडन वेनीर के साथ क्लीन रखा गया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement