जम्मू-कश्मीर में फिर हो सकता है IED अटैक, भारत ने और सुरक्षा बढ़ाई

img

श्रीनगर, रविवार, 16 जून 2019। जम्मू और कश्मीर में IED हमले की धमकी देने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी है। पाकिस्तान ने पुलवामा में हमले की धमकी की जानकारी भारत और अमेरिका को बताई है। सूत्रों ने बताया कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं। इनपुट अलर्ट मिलने के बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को और तेज कर दिया है। जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवान विशेष रूप से राजमार्ग पर कड़ी निगरानी में जुटे हुए हैं। पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका को बताया कि दोबारा IED अटैक हो सकता है। सूचना मिलते ही अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, खुफिया जानकारी में कहा गया है कि हाल ही में सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए अंसार गजावतुल हिंद (एजीएच) के सरगना जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए अलकायदा की दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में एक जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा के दौरान या इससे पहले हमले को अंजाम देने की योजना है। नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर अधिकारी ने बताया कि जानकारी को राज्य में आतंकवाद रोधी अभियानों में लगे सभी सुरक्षा बलों के साथ साझा किया गया है। हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, हालांकि आगामी अमरनाथ यात्रा के चलते सुरक्षाबल पहले से ही अधिकतम अलर्ट पर है।

तीर्थयात्री अमरनाथ की पवित्र गुफा तक जाने के लिए जिस रास्ते से जाते हैं, वह रास्ता अवंतिपोरा से होकर गुजरता है। संभावित हमले की जानकारी को सेना, सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी और राज्य पुलिस के साथ साझा किया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी अमरनाथ यात्रा की समग्र सुरक्षा के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की लगभग 450 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया जा रहा है। यह पहले से ही आतंकवाद विरोधी अभियानों में लगी कंपनियों के अतिरिक्त कंपनियां हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement