बेबी आयल के इस्तेमाल पाए ये 5 सौंदर्य लाभ

img

आजकल हर लड़की अपने बैग में ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के साथ बेबी ऑयल का इस्तेमाल भी कर रही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बाजार में मिलने वाले और मेकअप प्रॉडक्ट्स में किस कदर कैमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे हमारी त्वचा काफी खराब होती जाती है। लेकिन बेबी ऑयल में विटामिन ई होता है जो त्वचा को नमी पहुंचाता है, और त्वचा को कोमल बनाता है। यह हर संवेदनशील लड़की के लिए एक बेहतरीन उपचार है। आइए आपको बताते है कि बेबी ऑयल किस तरह से आपके सौंदर्य को निखारती है।

  • बेबी ऑयल में अन्य तेलों की तरह सुगंध नहीं होती और इसे त्वचा पर लगाने से त्वचा मुलायम और चमकदार बनती है। 
  • अगर आपको शरीर के किसी भी हिस्से में स्‍ट्रेच मार्क्‍स हो गए हैं, तो बेबी ऑयल से नियमित मसाज से वे धीरे-धीरे हल्के होने लगते है। 
  • अगर आपकी त्वचा अत्यधिक ड्राय हो जाती है, तो बेबी ऑयल से मालिश करने पर त्वचा नरम बन जाती है। आप चाहें तो पूरे शरीर पर भी इस तेल से मसाज कर सकती हैं। 
  • अगर आपका मेकअप रिमूवर खत्म हो गया हो, तो बेबी ऑयल के इस्तेमाल से आप चेहरे से मेकअप आसानी से उतार सकती हैं। ये आपकी त्‍वचा के रोम छिद्र को भी बंद नहीं करता। 
  • बेबी ऑयल में चीनी मिलाकर होंठों को मसाज करें। इसे पूरे रात रखने के बाद आपको अपने होंठों में डार्कनेस नहीं दिखाई देगी और आपके होंठ सॉफ्ट हो जाएंगे।
  • बेबी ऑयल का इस्तेमाल आप हाथ, पैर, बगल और दाढी आदि के बालों को नरम करने के लिए भी कर सकती हैं। इसके लिए अगर आप शेव करके उन बालों को निकालना चाहती हैं, तो उन हिस्सों पर पहले थोड़ा सा बेबी ऑयल लगा लें, वे नरम हो जाएंगे और आसानी से निकल जाएंगे। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement