केटीएम आरसी 125 को जल्द ही किया जाएगा लॉन्च, बुकिंग शुरु

img

केटीएम इंडिया ने कुछ समय पहले ड्यूक 125 को भारत में लॉन्च किया था तथा इसकी सफलता व भारत में इस सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी जल्द ही एक नई 125cc बाइक को लॉन्च करने जा रही है। भारतीय बाजार में जल्द ही केटीएम आरसी 125 को लॉन्च किया जाना है तथा अब इसकी झलक भी दिखा दी गयी है। इसका नया टीजर सामने आया है जिसमें इस बाइक को जल्द ही लॉन्च किये जाने की बात लिखी गयी है। केटीएम आरसी 125 के लॉन्च से पहले देश भर में इसकी बुकिंग शुरू कर दी गयी है। ग्राहक 5000 रुपयें का टोकन अमाउंट देकर इस बाइक की बुकिंग करा सकते है। इसकी डिलीवरी जुलाई के पहले हफ्ते में शुरु किये जाने की उम्मीद है।

इस बाइक को ब्लैक व ऑरेंज ग्राफिक्स में रखा गया है तथा ऑरेंज अलॉय व्हील्स लगाए गए है। केटीएम आरसी 125 में ड्यूक 125 वाला ही इंजन लगाया जाएगा तथा इसके अधिकतर पार्ट्स बड़े आरसी मॉडल से लिए जाएंगे ताकि इसकी कीमत प्रतिस्पर्धी रखी जा सके। केटीएम आरसी 125 में स्प्लिट सीट सेटअप दिया गया है तथा पिछली सीट को थोड़ा ऊपर रखा गया है। इसके सामने हिस्से में ड्यूल प्रोजेक्टर हेडलैंप लगाए गए है जबकि पिछले हिस्से में एलईडी टेल लाइट का प्रयोग किया गया है। इसकी राइडिंग पोजीशन अग्रेसिव रखी गयी है।

हाल ही में केटीएम आरसी 125 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इसे वाइट व ऑरेंज रंग में रखा गया था यह रंग आरसी 200 मॉडल में भी उपलब्ध है लेकिन इसकी फ्यूल टैंक को ब्लैक की जगह ऑरेंज में ही रखा गया था। यह इसका एंट्री लेवल मॉडल हो सकता है। केटीएम आरसी 125 में ड्यूक 125 का इंजन लगाया जाएगा। यह 124cc सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 14.3 बीएचपी का पॉवर व 12 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। जो कि इस बाइक को अच्छा परफॉर्मेंस प्रदान करता है।

केटीएम आरसी 125 में ड्यूक 125 की ही तरह सिंगल चैनल एबीएस लगाया जाएगा तथा इसे बेहतर करने के लिए सामने हिस्से में 300mm डिस्क व पिछले हिस्से में 230mm का डिस्क ब्रेक लगाया गया है। सस्पेंसन के लिए सामने व पीछे में क्रमशः अपसाइड डाउन फोर्क व मोनोशॉक लगाया गया है। इस बाइक की कीमत के बारें में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन केटीएम आरसी 125 की कीमत ड्यूक 125 से थोड़ी अधिक रखी जा सकती है। यह बाइक फूल फेयर्ड है जबकि ड्यूक 125 एक नेकेड बाइक है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement