युवराज मेरी सर्वकालिक महान खिलाडिय़ों की सूची में रहेंगे- कपिल देव

img

नई दिल्ली। दिग्गज क्रिकेटर और 1983 की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने बुधवार को यहां कहा कि वह जब भी सर्वकालिक महान भारतीय एकदिवसीय क्रिकेटरों की टीम बनायेंगे तो उस में हरफनमौला युवराज सिंह को जरूर जगह मिलेगी। भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ जून 2017 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले युवराज ने सोमवार को मुंबई में संन्यास की घोषणा की।अपने 17 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान उन्होंने 2007 में टी20 विश्व कप और और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम में अहम योगदान दिया था।

युवराज ने भारत की तरफ से 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने टेस्ट मैचों में 1900 और वनडे में 8701 रन बनाये। टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम पर 1177 रन दर्ज हैं।  यहां फैंटसी खेल 'अपने 11' के लॉन्च के लिए पहुंचे कपिल ने कहा कि युवराज कमाल के क्रिकेटर थे (हैं) और मैं जब भी भारत के सर्वकालिक महान खिलाडिय़ों की एकदिवसीय टीम बनाऊंगा तो वह उस में जरूर होंगे। भारत को 1983 में पहली बार विश्व चैम्पियन बनवाने वाले इस पूर्व कप्तान ने कहा कि युवराज को क्रिकेट के मैदान से विदाई मिलनी चाहिये थी। क

पिल ने कहा कि युवराज जैसे खिलाड़ी को क्रिकेट के मैदान से विदाई मिलनी चाहिए थी। कम से कम मैं ऐसा देखना चाहता था। उन्होंने अपने खेल से युवाओं को दीवाना बनाया। हमारे देश को ऐसे नायकों की जरूरत है जो आने वाली पीढिय़ों को प्रेरित कर सके। उन्हेंपता चल सके कि युवराज ने अपनी जिंदगी में क्या झेला है। भारत के महान कप्तानों में शुमार कपिल ने कहा कि मैं युवराज को आगे की जिंदगी के लिए शुभकामनाएं देते हूं और उम्मीद करूंगा कि उन्होंने क्रिकेट में जो किया अपनी आने वाली जिंदगी में इससे बेहतर करें।
 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement