जम्मू-कश्मीर : CRPF के दल पर हमला, 5 जवान शहीद, 1 आतंकी ढेर

img

श्रीनगर, बुधवार, 12 जून 2019। भारत के कड़े रुख के बावजूद आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने बुधवार को एक बार फिर हमारे जवानों को निशाना बनाया। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बस स्टैंड के पास आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीम पर हमला बोल दिया।  मुठभेड़ में भारत के 5 जवान शहीद और 3 घायल हो गए। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 2 नकाबपोश आतंकी बाइक पर आए और सीआरपीएफ व पुलिस बल के जवानों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया, जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

टीवी रिपोट्र्स के मुताबिक हमले की जिम्मेदारी अल उमर मुजाहिदीन नाम के आंतकी संगठन ने ली है। मुश्ताक जरगर उसका सरगना है। बताया जा रहा है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान वह भी निशाने पर था। जरगर वही शख्स है जिसे 1999 में विमान आईसी-814 के अपहृत यात्रियों को छोडऩे के बदले भारत सरकार ने रिहा किया था। उसके साथ मसूद अजहर और शेख उमर को भी छोड़ा गया था।

सोमवार को भी पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था, जिसमें एक जवान शहीद हो गया। हालांकि भारत ने भी इसका करारा जवाब दिया था। उल्लेखनीय है कि भारत द्वारा बालाकोट में आतंकी ठिकाने नष्ट करने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement