ये हैं फेमस हिल स्टेशन, आप भी ले हसीन नजारों का मजा

img

हर किसी को घूमना फिरना बहुत अच्छा लगता है। ऐसे में यदि आपके मन में बी घूना का ख्यास है और उसमें भी हिल स्टेशन घूमना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसे बेहतरीन हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आप भरपूर मजा ले सकते हैं। यहाँ जाने के लिए आप इसी विकेंड प्लान बनाइए और निकल पड़िए अपने दोस्तों के साथ…

कुन्नूर

अपने चाय के बगानों के लिए मशहूर कुन्नूर हिल स्टेशन बहुत ही खूबसूरत हैं। ऊटी से तकरीबन 19 किलोमीटर के डिस्टेंस पर यह जगह निलगीरी पहाडियों पर स्थित है। यहाँ का नजारा और हर वक्त सुहावना रहने वाला मौसम पर्यटकों को खासा आकर्षित करता है। यही कारण है कि यह कपल्स के लिए एक बेहतरीन जगह मानी जाती है।

कलिमपोंग

पश्चिम बंगाल में स्थित दाजिलिंग में स्थित कलिमपोंग भी एक बेहतरीन हिल स्टेशन है। आप कलिमपोंग की यात्रा के लिए घर से कभी भी निकल सकते हैं, क्योंकि यहाँ का मौसम आपको हर समय सुहाना और दिलकश दिखाई देगा। इसके अलावा यह जगह  फोटोग्रफी के लिए काफी अच्छी है।

शिलांग

मेघालय की राजधानी शिलांग भारत के बेहतरीन हिलस्टेशनों में से एक हैं। इतना ही नही इसकी खूबसूरती और हसीन वादियों के कारण इसे इस्ट का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है। यहाँ आप सुहाने मौसम के साथ साथ झरने, पहाड, झीले आदि देख सकते हैं।

मासिनगुड़ी

ऊटी से तकरीबन 30 किलोमीटर के डिस्टेंस पर स्थित है मासिनगुड़ी जो कि अपनी हरियाली के लिए जाना जाता है। यदि आप काम से थक गए हैं और शांति में दोस्तों के साथ या परिवार के साथ सम य बिताना चाहते हैं तो यहां विकेंड पर आ सकते हैं। यहाँ आप नाइट सफारी, ट्रैकिंग और जगल सफारी का लुत्फ उठा सकते हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement