एमजी हेक्टर को 7 सीटर जनवरी में होगी लॉन्च

img

एमजी हेक्टर के साथ कंपनी भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही है। एमजी मोटर बहुत ही बड़े योजना के साथ भारत में आयी है जिसमें कंपनी के 10 साल की योजना भी शामिल है और इसी पर चलते हुए कंपनी नई कार लेती रहेगी। एमजी मोटर हेक्टर के बाद दूसरे कार के रूप eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी को लाने वाली है। सूत्रों के अनुसार उसके बाद एमजी हेक्टर के 7 सीटर वर्जन को लाया जा सकता है। इसे जनवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा।

एमजी हेक्टर को हाल ही में पेश किया गया है तथा इसे लोगों की अच्छी प्रतिक्रया भी मिल रही है। इसकी बुकिंग शुरू कर दी गयी है लेकिन बुकिंग के आकड़े अभी सामने नहीं आये है। यह देश की पहली इंटरनेट कार है इस वजह से अच्छी प्रतिक्रिया की अधिक उम्मीद की जा रही है। एमजी हेक्टर 7 सीटर वर्जन को रेग्युलर वर्जन के ही प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसमें तीसरे पंक्ति की सीट जोड़ी जायेगी, जिससे इसकी लंबाई मने बढ़त की उम्मीद की जा सकती है। इसके साथ ही इसमें भी iSMART फीचर भी दिया जा सकता है। 7 सीटर वर्जन में एमजी हेक्टर के पेट्रोल व इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। एमजी हेक्टर को 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ लाया जा रहा है जो 168 बीएचपी का पॉवर व 350 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाया जा सकता है।

एमजी हेक्टर को 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी लाया जाएगा जो 141 बीएचपी का पॉवर व 250 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसके साथ ही इसमें पेट्रोल इंजन को माइल्ड हाइब्रिड इंजन विकल्प के साथ भी लाया जा रहा है। एमजी मोटर भारत में अपने चौथे कार के रूप में एक सब कॉम्पैक्ट एसयूवी उतार सकती है। कंपनी अपनी सभी कारो में iSMART फीचर्स के साथ उतारने वाली है। कंपनी हर सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए ऐसा कदम उठा रही है।

एमजी मोटर पहले ही कह चूका है कि कंपनी भारत में लोकप्रिय सेगमेंट के ही वाहनों को उतारेगी तथा आम ग्राहकों तक पहुंचने की कोशिश करेगी। ना की अन्य विदेशी कंपनियों की तरह नए तरह के उत्पाद लाएगी। एमजी मोटर ने भारत में प्रतिमाह हेक्टर एसयूवी के 3000 यूनिट बेचने का लक्ष्य रखा है। इस तरह से यह सेगमेंट की सबसे अधिक बिकने वाली वाहन बन सकती है। कंपनी वर्तमान में संख्या के पीछे ना भागकर ग्राहक बनाने में ध्यान देना चाहती है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement