ये है समर सीजन में Sunscreen अप्लाई करने का सही तरीका

img

सनस्क्रीन लोशन की आपकी ज़िन्दगी में क्या महत्वता है इसका पता तो सिर्फ गर्मी के मौसम में ही लग सकता है। कड़ी धुप में होने वाली परेशानियों को यह चुटकियों में दूर करता है। जी हां, स्किन एक्सपर्ट्स के अनुसार यह आपके स्किन केयर का खास हिस्सा है जो भूलकर भी आपको इग्नोर नहीं करना चाहिए। फिर भले ही आपके मेकअप में थोड़ा-बहुत एसपीएफ़ क्यों न हो। सनस्क्रीन आपकी त्वचा को सुरक्षा प्रदान करते हैं और टैनिंग या सन बर्न से बचाते हैं। यदि आप दो घंटे से ज़्यादा समय के लिए धूप में हों, तो आपको दोबारा सनस्क्रीन लगाना चाहिए. आपको हर दो घंटे में सनस्क्रीन अप्लाई करनी चाहिए। 

ऐसे में आप हमेशा ही मेकअप किये हुए होती हैं तो इसको कैसे अप्लाई करना है इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। सवाल यह उठता है कि यदि आपने मेकअप लगा रखा हो, तो किस तरह से दोबारा उसपर सनस्क्रीन अप्लाई करें? टतो चिंता ना करें,  हम आपको यहां कुछ ऐसे आसान से नुस्ख़े बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपनी त्वचा को पूरे दिन सुरक्षित रख पाएंगी। 

तो जब भी आप बाहर रहे और आपको ये क्रीम लगानी हो तो मेकअप लगे चेहरे पर सनस्क्रीन लगाने के लिए ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल करें। ब्लेंडर पर कुछ बूंदें सनस्क्रीन की डालें और चेहरे पर इसे थपथपाएं लेकिन ध्यान रहे कि ब्लेंडर को पूरे चेहरे पर फैलाए नहीं या फिर खींचकर न लगाएं, इससे आपका मेकअप बिगड़ सकता है। सनस्क्रीन को थपथपाकर लगाएं, इससे मेकअप भी बना रहेगा और सूरज से सुरक्षा भी जारी रहेगी। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement