सुनसान मरूस्थलीय स्थानों के बीच बसा है यह खूबसूरत गांव

img

घूमने फिरने के लिए हम अक्सर उन जगहों की तलाश करते हैं जो थोड़ी यूनिक हो और बहुत खूबसूरत भी। यदि आप भी ऐसी कोई जगह की तलाश कर रहें हैं तो समझ लिजिए आपकी तलाश पूरी हो गई है। क्योंकि आज हम आपको जिस जगह की सैर पर ले जाने वाले हैं वह न केवल यूनिक हैं बल्कि बहुत ही आकर्षक भी है।

हम बात कर रहें हैं पेरू में स्थित एक खूबसूरत गांव की जिसे हुकाचाइना के नाम से जाना जाता है। यह गांव दूर-दूर तक फैले रेतीले टीलों के बीचों-बीच बसा हुआ है। लेकिन हम आपको बता दे कि यह गांव ऊजड़ा हुआ नहीं बल्कि बहुत हरा-भरा है।

हालांकि मरूस्थलीय स्थानों पर हरी भरी जगहो की कल्पना करना भी बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में इस गांव का यहां पर बसना वाकाई देखने योग्य है। कल्‍पना से परे स्थित इस खूबसूरत गांव में जब आप कदम रखेंगे तो आपको बहुत ही अनोखा अनुभव होगा।

हुकाचाइना किसी सपने की दुनिया से बिल्कुल भी कम नहीं है। इस अनोखे गांव को देखने के लिए दूर दूर से लोग यहां खिंचे चले आते हैं। यह गांव भले ही है लेकिन इस बेहतरीन गांव में उपलब्‍ध होटल, दुकान जैसी कई आकर्षक सुविधाएं आपको हैरान कर देंगी। इस छोटे से गावं में केवल 96 परिवार ही बसे हैं।

इन सबके अलावा आप इस गांव में एक प्राकृतिक झील भी देख सकते हैं। इसके साथ ही हवाओं के झोकों से समय समय पर बनने वाले टीले भी पर्यटकों के आकर्षण का मुख्य केंद्र हैं। पर्यटकों के आनुरोध पर स्थानीय लोग उन्हे टॉप तक भ्रमण के लिए ले जाते हैं। जहां से सनसेट का नजारा बहुत ही खूबसूरत दिखाई देता है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement