नि:शुल्क समर कैम्प में जिला प्रमुख के हाथों से पौधा लगवाकर जागृति पब्लिक स्कूल ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

img

जैसलमेर। गाँधी कॉलोनी स्थित जागृति पब्लिक स्कूल और जागृति क्लासेज के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे समर कैम्प में जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने शिरकत की और कैम्प में चल रही विभिन्न गतिविधियों का अवलोकन किया। जिला प्रमुख ने मशहूर चित्रकार कोशल जी भाटिया के निर्देशन में विद्यार्थियों द्वारा बनाये गए सुंदर चित्रो की सहारना की तथा चित्रों व रंगों का जीवन में महत्व बताया।साथ ही रेशमा आचार्य, बरखा आचार्य, योगिता पुरोहित के निर्देशन में बच्चो द्वारा बनाये आर्ट एंड क्राफ्ट की भी तारीफ की।

कैम्प में अंतरराष्ट्रीय कलाकार क्वीन हरीश द्वारा बच्चों को नृत्य कला सिखाई जा रही है साथ ही बेल्जियम निवासी फेमस कलाकार मलिशा ने भी कार्यक्रम में शिरकत कर वेस्टर्न एवं हिप हॉप की धुन पर बच्चों को डांस सिखाया।जिला प्रमुख ने स्कूल मैनेजमेंट और प्रशिक्षकों की तारीफ करते हुए कहा कि ये नि:शुल्क समर कैम्प एक अनूठी पहल है जिसमे सभी की भागीदारी से बच्चें यहाँ विभिन्न हॉबीज और अपने हुनर को बढ़ावा दे रहे है जो कि बहुत अच्छी बात है ऐसी गतिविधियां स्कूल में सालभर चलनी चाहिए जहाँ अधिकतर बच्चें गर्मी की इन छुट्टियों में घर पर फोन और टीवी में व्यस्त रहते है वही ये होनहार बच्चें अपनी रुचि के अनुरूप कुछ नया सिख कर अपना सर्वांगीण विकास कर रहे है।

वहीं इस अवसर पर युवा नेता कंवराजसिंह चौहान ने छोटे-छोटे बच्चों की नृत्य शैली और चित्रों की सराहना की व किताबी ज्ञान के साथ ही विद्यार्थियों के व्यहवारिक ज्ञान पर जोर देते हुए देश सेवा के जज्बे के साथ आगे बढऩे की सलाह दी।निदेशक नवीन जैन ने बताया कि यह15 दिवसीय नि:शुल्क समर कैम्प बच्चो के सर्वांगीण विकास हेतु जागृति पब्लिक स्कूल गाँधी कॉलोनी में आयोजित किया जा रहा है जिसमें आर्ट एंड क्राफ़्ट, पेंटिंग, योगा क्लासेज, स्पोकन इंग्लिश, गेम, स्विमिंग, जूडो कराटे, सेल्फ़ डिफ़ेन्स, आदि गतिविधियाँ सिखाई जा रही है।इसी कड़ी में अंजना मेघवाल, कंवराजसिंह चौहान, नवीन जैन, क्वीन हरीश, विदेशी कलाकार मलिशा ने विद्यालय परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण स्वछता का सन्देश दिया।कार्यक्रम में मनोज भाटिया, पुष्पा शेरा, मनीष जैन, रोहित खत्री, विवेक सिंह ने सहयोग किया। कार्यकम के अंत में जैन ने सभी अतिथियों एवं विद्यार्थियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement