अप्रीलिया स्टॉर्म 125 भारत में हुआ लॉन्च

img

अप्रीलिया ने अपने नई स्कूटर स्टॉर्म 125 को भारत में लॉन्च कर दिया है। नई अप्रीलिया स्टॉर्म 125 की कीमत 60,000 रुपयें (एक्स शोरूम) रखी गयी है। हालांकि इसकी कीमत का खुलासा इसके लॉन्च से पहले ही हो गया था। कंपनी ने इसे ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था और तब से इसके लॉन्च का इंतजार किया जा रहा था। यह स्कूटर SR125 पर आधारित है, अप्रीलिया ने देश भर के डीलरशिप स्टोर में इसकी बुकिंग शुरु कर दिया है। अप्रीलिया स्टॉर्म 125 में 12 इंच के व्हील्स लगाए गए है। ब्रेक के लिए दोनों तरफ ड्रम ब्रेक दिए गए है और इसे बेहतर बनाने के लिए CBS का भी प्रयोग किया गया है। यह प्रोडक्शन वर्जन ऑटो एक्सपो में पेश किये गए मॉडल से थोड़ा अलग है। इसमें ग्रैब हैंडल जोड़ा गया है तथा रेड की जगह वाइट लोगो दिया गया है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत को कम रखने के लिए इसकी कई फीचर व उपकरण में कटौती की गयी है, यह SR125 के मुकाबले 7000 रुपयें सस्ती है।

आनंद महिंद्रा भी करने लगे तारीफ इसमें सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क व रियर में मोनोशॉक लगाया गया है। इसके बॉडी ग्राफिक्स में भी बदलाव किया गया है। इसके अधिकतर उपकरण SR125 स्कूटर से ही लिए गये है। अप्रिलिया स्टॉर्म 125 में 125cc सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया जा सकता है जो 7250 आरपीएम पर 9.5 बीएचपी का पॉवर तथा 6250 आरपीएम पर 9.8 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

कोटक अकाउंट खोले और लेन-देन पे हररोज ऑफर पायें. 0.99% तक कम ब्याज दरों का लाभ उठाएं कोटक अकाउंट खोले और लेन-देन पे हररोज ऑफर पायें. भारत में स्कूटर के बढ़ते बाजार को देखते हुए अप्रीलिया ने नई स्कूटर को उतारा है लेकिन इसके लॉन्च में किये जाने की देरी से स्टॉर्म 125 की बिक्री में प्रभाव पड़ सकता है। इस सेगमेंट में होंडा, टीवीएस जैसी कंपनियों ने कब्जा जमा रखा है। अप्रीलिया स्टॉर्म 125 भारतीय बाजार में टीवीएस एनटॉर्क 125 तथा होंडा ग्राजिया जैसी स्कूटर को कड़ी टक्कर देगी। हालांकि कीमत के मामलें में इन स्कूटर में कोई खास फर्क नहीं है इसलिए फीचर बिक्री की वजह बन सकती है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement