लाेकसभा चुनाव 2019ः देश के पहले वोटर श्याम शरण नेगी ने डाला वोट

img

शिमला, रविवार, 19 मई 2019। हिमाचल प्रदेश में किन्नौर जिले के जनजातीय कल्पा में देश के पहले वोटर 102 वर्षीय श्याम शरण नेगी ने वोट डाला। वोट से पहले चुनाव अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। सीएम जयराम ठाकुर की मां तथा पत्नी साधना ठाकुर ने भी वोट डाला। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य सभा उपनेता आनंद शर्मा ने शिमला में सैनिक रेस्ट हाउस लॉंगवुड पोलिंग बूथ में वोट डाला। मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

ANI@ANI

#WATCH 102-yr old Shyam Saran Negi from Himachal Pradesh's Kalpa, casts his vote in #LokSabhaElections2019. He had cast the first vote in the 1951 general elections.

821

12:38 PM - May 19, 2019

चुनाव कार्यालय के मुताबिक प्रदेश में अब तक 9 मतदान केंद्रो में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी आई थी, जिसे बदल दिया गया हैं और मतदान जारी है। वोटर स्लीप लेकर मतदान करने पहुंचे कुछ लोगों ने जुब्बल के ढाडी गुन्सा में ड्यूटी पर तैनात कर्मियों से मामूली कहा सुनी हुई लेकिन बाद में सब ठीक ठाक हो गया । हिमाचल विधानसभा के स्पीकर राजीव बिंदल ने परिवार संग वोट डाला।

प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस ने चारों सीटों पर उम्मीदवार उतारे है। हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, मंडी से रामस्वरुप शर्मा, कांगडा से किशन कपूर और शिमला से सुरेश कश्यप है, जबकि कांग्रेस के रामलाल ठाकुर हमीरपुर से, मंडी से आश्रय शर्मा, कांगडा से पवन काजल और शिमला से कर्नल घनीराम शांडिल मैदान में है। प्रदेश में कुल 53 लाख 30 हजार 154 मतदाता हैं, जो 45 उम्मीदवारों का फैसला करेंगे। प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रत्याशी मंडी सीट (17) और सबसे कम शिमला सीट (6) से हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement