OnePlus 7 Pro लॉन्च हुआ भारत में

img

OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन को मंगलवार को लॉन्च कर दिया गया। यह इस साल का OnePlus का फ्लैगशिप हैंडसेट है। इसके साथ कंपनी ने किफायती OnePlus 7 को भी उतारा है। वनप्लस 7 प्रो के साथ चीनी कंपनी ने कुछ नया करने की कोशिश की है। कंपनी ने पहली बार अपने किसी स्मार्टफोन में क्वाडएचडी+ रिज़ॉल्यूशन और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया है। OnePlus 7 Pro में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है और यह 12 जीबी रैम के साथ आता है। इसके अलावा यह पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ आने वाला पहला OnePlus स्मार्टफोन है। आइए अब आपको बताते हैं कि भारत में OnePlus 7 Pro का दाम क्या है, साथ ही आपको इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में भी जानकारी देंगे।

OnePlus 7 Pro की भारत में कीमत और लॉन्च ऑफर्स

वनप्लस 7 प्रो की कीमत भारत में 48,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। हैंडसेट के 8 जीबी रैम/ 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 52,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। फोन का सबसे महंगा वेरिएंट 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज से लैस है। इसका दाम 57,999 रुपये है। फोन को अलमॉन्ड, मिरर ग्रे और नेब्यूला ब्लू रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।

मिरर ग्रे वेरिएंट की बिक्री अमेज़न इंडिया, वनप्लस ऑनलाइन स्टोर, वनप्लस ऑफलाइन और पार्टनर स्टोर्स में 17 मई से शुरू होगी। वहीं, नेब्यूला ब्लू कलर वेरिएंट की बिक्री की शुरुआत 28 मई को होगी। अलमॉन्ड वेरिएंट को जून में उपलब्ध कराए जाने की जानकारी दी गई है। Amazon Prime ग्राहकों के पास इस हैंडसेट को 16 मई को ही खरीदने का मौका होगा।

OnePlus 7 Pro स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम OnePlus 7 Pro एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित ऑक्सीजनओएस पर चलता है। सॉफ्टवेयर अब स्क्रीन रिकॉर्डिंग और ज़ेन मोड जैसे फीचर को लेकर आता है। OnePlus 7 Pro में क्वाड-एचडी+ रिजॉल्यूशन (1440x3120 पिक्सल) वाला डिस्प्ले दिया गया है। हैंडसेट में 6.67 इंच की फ्लूइड एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है और पिक्सल डेनसिटी 516 पीपीआई है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 640 जीपीयू इंटीग्रेटेड है और जुगलबंदी के लिए 12 जीबी तक रैम हैं।

OnePlus 7 Pro ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है। प्राइमरी कैमरा एफ/1.6 अपर्चर वाला है और यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबालइज़ेशन व इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन से लैस है। सेकेंडरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। एफ/ 2.4 अपर्चर वाला यह सेंसर अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस से लैस है। इनके साथ 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। रियर कैमरा सेटअप के साथ डुअल फ्लैश मॉड्यूल भी है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस, लेज़र ऑटोफोकस और कॉन्ट्रास्ट ऑटोफोकस को सपोर्ट करता है। पोर्ट्रेट, अल्ट्राशॉट, नाइटस्केप, प्रो मोड, एआई सीन डिटेक्शन, पनोरमा, एचडीआर, स्टूडियो लाइटनिंग, टाइम लैप्स और रॉ इमेज जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement