आखिर क्यों भारत सरकार को पद्मश्री सम्मान वापस करना चाहते हैं सैफ अली खान

img

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने वाले सुपरस्टार सैफ अली खान का नाम दुनिया भर में शुमार है। आए दिन सैफ अली खान सुर्खियों का केंद्र बने रहते हैं। बता दें कि हाल ही में सैफ अरबाज खान के शो पिंच पर पहुंचे। बता दें कि सैफ से पहले अरबाज के शो पर और भी कई सुपरस्टार नजर आ चुके हैं। 

लेकिन हाल ही में सैफ अली खान जब अरबाज के शो में पहुंचे तो उन्होंने कहा कि 2010 में मिले 'पद्मश्री' सम्मान को वह वापस करना चाहते थे। अरबाज खान के चैट शो 'पिंच' पर सैफ अली खान ने ट्रोल्स द्वारा उनके बारे में किए गए ट्वीट्स पर बातचीत की, इनमें से एक ट्वीट का जवाब सैफ ने शो पर दिया। दरअसल ट्वीट में कहा गया था कि "पद्मश्री खरीदने वाले, अपने बेटे का नाम तैमूर रखने वाले और एक रेस्टोरेंट में मारपीट करने वाले इस ठग को कैसे 'सेक्रेड गेम्स' में भूमिका मिल गई? यह मुश्किल से अभिनय कर पाता है." इसके जवाब में सैफ ने कहा, , "मैं ठग नहीं हूं.. 'पद्मश्री' को खरीदना संभव नहीं है. मेरे लिए यह संभव ही नहीं है कि मैं भारत सरकार को घूस दे सकूं। इसके लिए आपको वरिष्ठ लोगों से पूछना पड़ेगा, लेकिन मैं इसे स्वीकार नहीं करना चाहता था"

उन्होंने कहा, "फिल्मों की दुनिया में कई दिग्गज अभिनेता हैं जो मुझसे ज्यादा इस सम्मान के हकदार हैं और उन्हें यह नहीं मिला है। वैसे ही कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनके पास यह सम्मान है और वह इसे रखने के लिए मुझसे भी ज्यादा नीचे हैं" सैफ ने कहा कि उन्होंने मन ही मन अपने दिवंगत पिता मंसूर अली खान पटौदी से बात की और अपने विचारों को बदला। 

उन्होंने कहा, "मैं इसे वापस करना चाहता था, मैं इसे लेना नहीं चाहता था। मेरे पिता ने मुझ से कहा, 'मुझे नहीं लगता कि तुम भारत सरकार को मना कर सकते हो' इसलिए मैंने हां कर दी और खुशी से इसे रख लिया" सैफ ने कहा, "मैं इसे इस तरह से देखता हूं कि मैं समय की आशा करता हूं.. क्योंकि मैंने अभी काम करना बंद नहीं किया है और मैं अभिनय करना पसंद करता हूं, मैं ठीक-ठाक काम कर रहा हूं।

"मैं खुश हूं जो हो रहा है.. मैं उम्मीद करता हूं, जब लोग पीछे देखेंगे तो कहेंगे कि इसने जो काम किया है उसके लिए यह इस सम्मान के लायक है" 'पिंच' के दौरान, सैफ ने भी एक ट्रोलर का करारा जवाब दिया, जिसने उनसे 'नवाब' होने के बारे में सवाल किया। एक ट्रोल ने उनसे 'नवाब' होने और अभी भी 'हुकूमत' करने पर सवाल उठाया था। इसे पढ़ने के बाद सैफ ने चुटकी ली, "मुझे नवाब बनने में कभी दिलचस्पी नहीं थी, मैं कबाब खाना पसंद करता हूं"

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement