चुटकियों में गर्दन का कालापन होगा दूर, आज ही ट्राई करें ये नुस्खा

img

गर्दन का कालापन कई बार नहीं बल्कि हर बार आपके चेहरे की सुंदरता को खराब कर देता है। कई बार ऐसा सिर्फ इसलिए होता है क्योंकि आप चेहरे पर ध्यान देती हैं और गले को भूल जाती हैं। अगर आपके साथ भी यह समस्या है तो जानिए इन उपायों के बारे में... 

  • जबकि सुंदर त दिखने के लिए चेहरे के साथ साथ गर्दन का रंग भी साफ़ और निखरा हुआ होना चाहिए लेकिन कई बार गर्दन चेहरे की तुलना में बहुत काली होती है जिसका प्रभाव हमारी खूबसूरती पर पड़ता है। चलिए आज हम आपको ऐसा टिप्स बताते है, जिससे आजमाकर आप गर्दन को गोरा बना सकते हैं।
  • ये हैं आवश्यक सामग्री: दो चम्मच कॉफी पाउडर, एक चम्मच चीनी, 1/4 छोटा चम्मच बेकिंग सोडा, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच ओलिव ऑयल, एक चम्मच गुलाब जल।
  • आप सबसे पहले एक कटोरी में कॉफी पाउडर, चीनी, बेकिंग सोडा मिला लीजिए। अब इसमें नींबू का रस, ओलिव ऑयल तथा गुलाब जल डालकर अच्छे से मिलकार मिक्स कर लीजिए।
  • अब इस पेस्ट को अपनी गर्दन पर लगाना चाहिए और थोड़ी से हलके हाथो से अपनी गर्दन की मसाज कीजिए। इससे आपकी गर्दन पर मौजूद डेड त्वचा निकल जाएगी। इसके सूखने पर गर्दन धो लीजिए। सप्ताह में 2 या 3 बार इसका उपयोग करने से आपकी गर्दन साफ़ और गोरी हो जाएगी।
  • थोड़ा सा कच्चा पपीता घीस लें और उसमे पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को गर्दन के काले हिस्से पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद सादे पानी से धो लें. एक हफ्ते में दो बार ऐसा करने से गले का कालापन कम हो जाएगा.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement