इस जगह किस किया तो 15 सालों तक रहेंगे खुश! जानिए दिलचस्प मामला

img

नई दिल्ली। हर लडका और लडक़ी की यहीं ख्वाहिश रहती है कि वो हमेशा ही अपने साथी के साथ रहे, लेकिन ऐसा हर किसी के साथ नहीं हो पाता। बात करें कपल की तो वो मौका ही ढूंढ़ते हैं कि कहीं कोई कोना मिल जाए तो उन्हें किस करने का मौका मिल जाए।  पब्लिक प्लेस पर ऐसा नहीं चलता बल्कि हमें आस पास के सभी लोगों का ध्यान देना होता है जिसके कारण हम अपने साथी के साथ कुछ खास पल नहीं बिता सकते। लेकिन आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप भी जाना चाहेंगे और वहीं बसना चाहेंगे।

जी हां, आज हम लिए एक ऐसी ही अनूठी जगह के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जहां पर किस करने के लिए कपल घंटों लाइन में लगने को भी तैयार रहते हैं और अपनी बारी का इंतजार करते हैं। बताया जाता है कि इसी के चलते एक फरवरी से 15 फरवरी तक भारी संख्या में लोग आते हैं और किस करने के लिए लम्बी लाइन में लगते हैं। यह अनूठी जगह मेक्सिको में स्थित है। इस जगह के बारे में ऐसा माना जाता है कि कि यहां पर किस करने पर दोनों 15 साल तक खुश रहेंगे।  दरअसल, इसके पीछे दो लवर्स की कहानी भी है। यह जगह असल में एक बेहद पतली गली है जिसका नाम है एल कैलेजन डेल बेसो। इसका मतलब होता है किस की गली। यह सेंट्रल मेक्सिको के गुआनाजुआतो में है।

इस गली का इतिहास ये है कि दो लवर्स यहां बालकनी में बैठकर किस किया करते थे। लडक़ी डोना कार्मेन धनी परिवार से थी, जबकि लडक़ा लुईस गरीब फैमिली से।  डोना के पिता ने उसे प्यार करने की इजाजत नहीं दी, इसलिए लुईस ने उसके घर की खिडक़ी और बालकनी के सामने एक कमरा किराए पर ले लिया। डोना के पिता को लुईस से उसका मिलना-जुलना अच्छा नहीं लगता था।  डोना पर बाहर जाने तक पाबंदी लगा दी गई। इधर लुईस ने डोना से मिलने और प्यार का तरीका निकाल लिया। उसने डोना के घर की खिडक़ी और बालकनी के सामने एक कमरा किराए पर ले लिया। डोना का परिवार इस बात से अंजान रहा।

एक दिन डोना के पिता का इसकी भनक लग गई। उसने गुस्से में अपनी बेटी का कत्ल कर दिया। पिता ने धारदार हथियार से अपनी बेटी की छाती पर हमला किया।  कुछ लोग यह भी कहते हैं कि लुईस उसे बचाने के लिए बालकनी से कूदा, लेकिन नीचे गिरते ही उसकी गर्दन टूट गई। जिस कमरे में डोना रहा करती थी, वहां अब एक गिफ्ट की दुकान है। कपल उस बालकनी में आकर अपना नाम लिखते हैं और संदेश छोड़ आते हैं। खिडक़ी पर ताले भी लगाते हैं।
 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement