भारत की मजबूती में आरएसएस की नहीं, कांग्रेस की कुर्बानियां शामिल- दिग्विजय सिंह

img

भोपाल, मंगलवार, 23 अप्रैल 2019। मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत की मजबूती में आरएसएस की नहीं, बल्कि कांग्रेस की कुर्बानियां शामिल हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा जो राष्ट्र बना रही है, उसमें शहीदों तक का सम्मान नहीं है। सिंह ने सुबह अपने लगातार ट्वीट में कहा कि शहीद हेमंत करकरे के विरुद्ध आरएसएस के लोगों के बयान से साफ है कि उनके लिए भारत‘माता’नहीं, आरएसएस ही सब कुछ है।

भारत के शहीद भी अगर आरएसएस को पसंद नहीं तो वो ‘शैतान’ हैं। पर हमने आरएसएस की नहीं, संविधान की शपथ ली है। हम भारत माता के भक्त हैं। उन्होंने कहा कि भारत आज एक मजबूत राष्ट्र है, जिसमें आरएसएस की नहीं, कांग्रेस के लोगों के कुर्बानियां शामिल हैं। महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी के बलिदान हैं। नेहरु जी ने नए राष्ट्र के रुप में भारत की नींव रखी। उसमें आरएसएस के श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी सम्मानपूर्वक शामिल किया, सबको साथ लिया। आप जो राष्ट्र बना रहे हैं, उसमें शहीदों तक का सम्मान नहीं।

उन्हाेंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी से लेकर हेमंत करकरे तक सब आपके लिए बस राजनीति क्यों हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नया भारत सिर्फ पिछले पांच साल में नहीं बना है। देश की अर्थव्यवस्था, बेहतर संस्थान, परमाणु और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत का सशक्त होना, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सेना से लेकर वैज्ञानिक शक्ति तक सब कुछ, आपके आने के पहले से देश के पास था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement