बजाज पल्सर NS160 ABS को जल्द ही किया जाएगा लॉन्च

img

1 अप्रैल 2019 से नए सुरक्षा नियम लागू होने की वजह से बिना ABS/CBS वाले बाइक्स का उत्पादन बंद कर दिया गया है। इन नियमों का पालन करते हुए अधिकतर कंपनियों ने अपनी वाहनों को नए सेफ्टी फीचर्स के साथ उतारा दिया है। हालांकि कुछ कंपनिया है जिन्होंने अभी तक अपने सभी बाइक्स को अनिवार्य सेफ्टी फीचर के साथ नहीं उतारा है जिसमें बजाज भी शामिल है।

बजाज पल्सर NS160 को जल्द ही एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) फीचर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बजाज पल्सर NS160 कप कंपनी ने अभी तक नए सेफ्टी फीचर के साथ उतारे जाने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हाल ही में बजाज के एवेंजर्स तथा पल्सर लाइनअप की बाइक्स को ABS फीचर के साथ देखा गया है। पल्सर NS160 देश में कंपनी की सबसे लोकप्रिय बाइक्स में से एक है। डीलरशिप स्टोर्स ने अब यह कहा है कि इस बाइक को ABS के साथ लाये जाने की योजना है तथा इस महीने तक यह बाइक्स उपलब्ध करा दी जायेगी।

बजाज पल्सर NS160 का डिजाइन NS200 से प्रेरित है तथा इसमें 160.3cc सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 15.5 बीएचपी का पॉवर तथा 14.6 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। हालांकि इसके अलावा पल्सर NS160 में और कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। लेकिन ABS जोड़े जाने से इसकी कीमतों में इजाफा जरुर किया जा सकता है। लेकिन कितनी कीमत बढ़ाई जायेगी यह अभी खुलासा नहीं हुआ है। वर्तमान में बजाज पल्सर NS160 की कीमत 85,939 रुपयें (एक्स शोरूम) है। इस बाइक के बिना ABS वाले यूनिट अभी भी कुछ चुनिंदा जगहों पर बेचे जा रहे है तथा स्टॉक खत्म होने तक इनकी बिक्री जारी रहेगी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement