महाराष्ट्र में लॉन्च हुई बजाज क्यूट क्वाड्रिसाइकल

img

बजाज ऑटो ने अपनी पहली क्वाड्रिसाइकल बजाज क्यूट को महाराष्ट्र में आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है। बजाज क्यूट भारत में भी पहली क्वाड्रिसाइकल है जिसे पेट्रोल और CNG विकल्प के साथ लॉन्च किया गया है। महाराष्ट्र में इसकी एक्सशोरूम कीमत 2.48 लाख रुपए है, वहीं इसके CNG वेरिएंट की महाराष्ट्र में एक्सशोरूम कीमत 2.78 लाख रुपए है। नई बजाज क्यूज क्वाड्रिसाइकल थ्री-व्हीलर रिक्शा और फोर-व्हीलर के बीच की जगह को भरती है और संभवतः कई लोग इन दोनों ही जगह इसे इस्तेमाल के लिए चुनेंगे।

नई बजाज क्यूट का आकार ऑटो रिक्शा से थोड़ा बड़ा होगा और भले ही यह कार से छोटी हो, लेकिन कार वाले फीचर्स के साथ आती है जिसमें डुअल हैडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल लाइट्स, मजबूत बंपर, सिंगल वाइपर और 12-इंच के स्टील व्हील्स दिए गए हैं। बजाज क्यूट का केबिन काफी साधारण है और इसमें तीन वयस्कों के बैठने की पर्याप्त जगह है। राजस्थान, केरल, उत्तर प्रदेश और ओडिशा के बाद महाराष्ट्र पांचवा राज्य है जहां बजाज क्यूट क्वाड्रिसाइकल लॉन्च की गई है, उपरोक्त राज्यों में पहले से यह बेची जा रही है।

डैशबोर्ड पर ऐनेलॉग स्पीडोमीटर और सिलैक्टेड गियर दिया गया है। बजाज ऑटो ने क्यूट में 216cc का सिंगल-सिलेंडर, ट्विन-स्पार्क इंजन लगाया है जो मोनोफ्यूल वर्जन के रूप में मिलता है, मतलब कि आप इसे पेट्रोल, CNG या दोनों विकल्पों में चुन सकते हैं। इसका पेट्रोल इंजन 13 bhp पावर और 18.9 Nm टॉर्क जनरेट करता है, वहीं बजाज क्यूट का CNG वेरिएंट 10 bhp पावर और 16 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने दोनों ही इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement