रेनॉल्ट क्विड के इलेक्ट्रिक वर्जन (City K-ZE) को किया गया पेश

img

रेनॉल्ट ने क्विड EV (City K-ZE) को शंघाई मोटर शो 2019 में पेश कर दिया है। यह पूरी तरह से एक इलेक्ट्रिक वाहन होगी। इसे सबसे पहले K-ZE कांसेप्ट के रूप में पिछले साल पेरिस मोटर शो में पेश किया गया था। रेनॉल्ट क्विड EV को CMF-A प्लेटफार्म पर बनाया गया है तथा बैटरी व इलेक्ट्रिक मोटर को रखने के लिए डिजाइन में थोड़े बहुत बदलाव किये गए है। हालांकि इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारें में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है।

क्विड EV के फास्ट चार्जिंग मोड में सिर्फ 50 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है तथा इसे घरेलू 220V या सार्वजनिक प्लग पॉइंट का उपयोग का चार्ज किया जा सकता है। क्विड EV में रेनॉल्ट ने स्लो चार्ज मोड का विकल्प दिया है जो बैटरी को फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लेता है। सूत्रों के अनुसार City K-ZE पूर्ण चार्ज होने पर करीब 250 किलोमीटर की अधिकतम दूरी तय कर सकती है।

हालांकि कंपनी ने इस बात की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। City K-ZE के डिजाइन को क्विड से थोड़ा सा बदला गया है। फ्रंट में नए ग्रिल के साथ नया हेडलैंप सेटअप भी लगाया गया है। रियर में भी सामान्य बदलाव किये गये है। भारतीय वर्जन क्विड के मुकाबले ग्राउंड क्लीयरेंस को 180mm से कम करके 150mm कर दिया गया है। बूट स्पेस को 300 लीटर ही रखा गया है। इस कार में 8 इंच के इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ साथ 4G वाईफाई तथा वॉइस रिकॉगनिशन की भी सुविधा भी दी गयी है। इसमें PM2.5 सेंसर तथा एयर क्वालिटी कंट्रोल सिस्टम जैसे खास फीचर्स भी जोड़े गए है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement