पाकिस्तान की बातें बंद कर रोजगार और किसानों की बात करें PM मोदी- सिंधिया

img

नगीना (उत्तर प्रदेश), मंगलवार, 16 अप्रैल 2019। भाजपा पर, चुनाव प्रचार अभियान में बार-बार पाकिस्तान का जिक्र किए जाने को लेकर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी को बाहर की ओर देखना बंद करना चाहिए और अपने देश के अंदर देखना चाहिए क्योंकि नौकरियां और कृषि संकट प्रमुख मुद्दे हैं जिनका देश सामना कर रहा है। उत्तर प्रदेश (पश्चिम) के लिए कांग्रेस के प्रभारी महासचिव सिंधिया ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि पार्टी की रणनीति, उम्मीदवार और राज्य में प्रचार से कांग्रेस लोगों का विश्वास जीत लेगी। वरिष्ठ नेता ने एक साक्षात्कार में कहा कि पार्टी को फिर से खड़ा करने के लिए कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। 

देश में मोदी जी और यूपी में योगी जी की जबसे सरकार आई है, तब से सब बेहाल हैं। प्रदेश का किसान प्रताड़ित किया जा रहा है। 14 दिन में गन्ने का भुगतान और हर खाते में 15 लाख रुपये जुमला साबित हुआ।

अलीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी बिजेंद्र सिंह जी के समर्थन में जनसभा के संबोधन के दौरान। pic.twitter.com/0SDjoMnzF3



— Jyotiraditya Scindia (@JM_Scindia) April 15, 2019

भाजपा नेताओं के अपने प्रचार अभियान में बार-बार पाकिस्तान के बारे में बात करने पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘भारत में अहम मुद्दे नौकरियां, नौकरियां और नौकरियां हैं। भारत में अहम मुद्दा किसान है, भारत में मुख्य मुद्दा हर नागरिक का मान, सम्मान और पहचान है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मोदी जी और भाजपा बाहर देखना बंद करें और अंदर देखें तथा देश के मुद्दों को हल करें।’’

उन्होंने कहा कि जहां तक आतंकवाद और पाकिस्तान का सवाल है तो हर कोई एकजुट खड़ा है, यहां कोई कांग्रेस और भाजपा नहीं है, केवल भारत और तिरंगा है। सिंधिया ने कहा, ‘‘चाहे आप कांग्रेसी हों या किसी अन्य पार्टी के हों, देश हमेशा सर्वप्रथम और सर्वोपरि है।’’ उत्तर प्रदेश (पूर्व) के लिए कांग्रेस की प्रभारी महसचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी बार-बार पाकिस्तान का जिक्र करने को लेकर भाजपा की आलोचना की है।

पार्टी की न्यूनतम आय योजना ‘न्याय’ को महत्वपूर्ण बताते हुए सिंधिया ने कहा कि पार्टी फंड एकत्रित करेगी ताकि यह सुनिश्चित हो कि देश के सबसे गरीब व्यक्ति को ‘न्याय’ मिले। सिंधिया ने कहा, ‘‘गरीबी रेखा से नीचे हर परिवार की, खासतौर से महिला सदस्य के बैंक खाते में 72,000 रुपये ना केवल उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या इस योजना का चुनाव पर असर पड़ेगा, उन्होंने कहा कि कांग्रेस की रणनीति चुनावी असर के लिए चीजें करने की नहीं है। कांग्रेस और सपा-बसपा-रालोद महागठबंधन के बीच चुनाव के बाद गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने बल पर चुनाव लड़ रही है और सभी पार्टियों के लिए नतीजे देखने लायक होंगे। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement