जिली ग्रुप ने लॉन्च किया एक नया इलेक्ट्रिक कार ब्रांड ज्योमेट्री

img

जिली ऑटो ग्रुप ने एक नई इलेक्ट्रिक कार ब्रांड ज्योमेट्री लॉन्च किया है तथा ब्रांड की पहली कार ज्योमेट्री A को पेश भी किया है। ज्योमेट्री एक नई इलेक्ट्रिक कार ब्रांड है तथा जिली का दावा है कि यह उनकी 'हाई एंड प्योर इलेक्ट्रिक ब्रांड' है। यह नई ज्योमेट्री ब्रांड वोलवो तथा लोटस जैसी जिली की अन्य सहायक कंपनियों के साथ जिली की अम्ब्रेला के तहत चलाई जायेगी। जिली ऑटो ग्रुप के लिए ज्योमेट्री एक ब्रांड के रूप में बहुत ही सहायक होगी क्योकि भविष्य में इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ जायेगी। 

जिली ऑटो ग्रुप के लिए अपने प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ यह सबसे बड़ा फैक्टर होगा कि उनके पास एक ऐसा ब्रांड है जो सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण करती है। इस ब्रांड के तहत पहली कार का नाम 'A' रखा गया है।  ज्योमेट्री A को यूरोपियन स्टाइलिंग दिया गया है। सामने हिस्से में एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप्स लगाए गए है। बंपर एरिया को बड़ा रखा गया है तथा हेक्सागोनल एयर डैम लगाया गया है।  ज्योमेट्री A को दो वैरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है।

इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट में 51.9 kWh बैटरी तथा लॉन्ग रेंज मॉडल में 61.9 kWk लिथियम बैटरी का प्रयोग किया गया है।  ज्योमेट्री का यह दावा है कि इसका स्टैंडर्ड वैरिएंट पूर्ण चार्ज बैटरी होने पर 410 किलोमीटर का तथा लॉन्ग रेंज वैरिएंट 500 किलोमीटर का अधिकतम सफर तय कर सकता है।  100 kg से 70 kg तक, केवल 30 दिनों मे क्रेडिट कार्ड ऑफर्स जिससे आप नाचना शुरू करे इसका इंजन 161 बीएचपी का पॉवर तथा 350 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसकी परफॉर्मेंस भी अच्छी है तथा यह सिर्फ 8.8 सेकंड में 0 से 100 की गति प्राप्त कर लेता है। इसकी बैटरी सिर्फ 30 मिनट में 30 से 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है।  ज्योमेट्री A सिर्फ अभी पहली कार है। ज्योमेट्री 2025 के पहले अभी 10 और कारें लांच करने वाला है तथा यह मॉडल्स हैचबैक, सेडान, एसयूवी जैसे सभी सेग्मेंट्स में उतारे जाएंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement