अमित शाह पर कांग्रेस ने लगाया आरोप, शिकायत लेकर पहुंचे चुनाव आयोग

img

नई दिल्ली, शनिवार, 06 अप्रैल 2019। अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस आज चुनाव आयोग पहुंची। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि अमित शाह ने चुनावी हलफनामे में सही जानकारा छुपाई है और चुनाव आयोग को गलत जानकारी दी है। इसी बाबत कांग्रेस ने अमित शाह के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दी है और अमित शाह को गांधीनगर से चुनाव न लड़ने की मांग की है। कांग्रेस उम्मीदवार सी.जे चावड़ा ने शाह को अयोग्य ठहराने की मांग की है। हालांकि, जिला चुनाव अधिकारी एस के लांगा ने चावड़ा की अर्जी को खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि कागजातों की जांच के दौरान चावड़ा ने शुक्रवार को शाह की उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए दावा किया जब शाह राज्यसभा का चुनाव लड़ रहे थे तब उन्होंने घोषित किया था कि उन्होंने अपने बेटे जय शाह की कंपनी के लिए अपनी संपत्ति गिरवी रखकर 25 करोड़ रुपये का कर्जा लिया था, जिसका जिक्र हलफनामे में नहीं है। इसके बाद कांग्रेस पर हमला करते हुए भाजपा के प्रवक्ता भरत पांड्या ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी और उसके उम्मीदवार शाह की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्ज चुका दिया गया है।  गिरवी रखी संपत्ति को वापस ले लिया गया है। पांड्या ने कहा कि कांग्रेस जांच किए बिन आपत्ति जाहिर कर दी।

बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहली बार गांधीनगर लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं।  गुजरात की 26 सीटों पर 23 अप्रैल को चुनाव होने हैं जहां कांग्रेस ने अमित शाह के खिलाफ अपने विधायक सी जे चावड़ा को चुनाव मैदान में उतारा है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement