UAE पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार जायेद मेडल से करेगा सम्मानित

img

नई दिल्ली, गुरूवार, 04 अप्रैल 2019। संयुक्त अरब अमीरात दोनों देशों के बीच रिश्तों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित करेगा. यूएई के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि भारत के साथ हमारे ऐतिहासिक और व्यापक रणनीतिक संबंध हैं, जो मेरे प्रिय मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण भूमिका से मजबूत हुए हैं, जिन्होंने इन संबंधों को बड़ा बढ़ावा दिया है. उनके प्रयासों को प्रोत्साहित करने के लिए यूएई के राष्ट्रपति उन्हें जायेद मेडल से सम्मानित करेंगे.

पिछले महीने क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान भारत के दौरे पर आए थे. उस दौरान दोनों देशों का कहना था कि ऐसे देशों पर 'हर संभव दबाव' बनाने की जरूरत है जो आतंकवादी गतिविधियों को समर्थन देते हैं. भारत और सऊदी अरब ने द्विवार्षिक शिखर सम्मेलन बैठकों और सामरिक भागीदारी परिषद के गठन पर भी सहमति जताई थी.

محمد بن زايد@MohamedBinZayed

 · 3h

تجمعنا بالهند روابط تاريخية وعلاقات استراتيجية شاملة، عززها الدور المحوري لصديقي العزيز رئيس الوزراء الهندي ناريندرا مودي الذي منحها دفعة كبيرة.. وتقديرا لجهوده يمنحه رئيس الدولة ''وسام زايد'' .. نثق بمستقبل واعد يجمع البلدين يعززه التفاهم والتعاون المشترك.

محمد بن زايد@MohamedBinZayed

We have historical and comprehensive strategic ties with India, reinforced by the pivotal role of my dear friend, Prime Minister Narendra Modi, who gave these relations a big boost. In appreciation of his efforts, the UAE President grants him the Zayed Medal.

6,471

11:40 AM - Apr 4, 2019

Twitter Ads info and privacy

हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत दौरे पर आए सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद मीडिया के साथ संयुक्त बातचीत में दोनों नेताओं में से किसी ने भी पाकिस्तान का संदर्भ नहीं दिया.

प्रिंस मोहम्मद ने अपनी टिप्पणी में चरमपंथ और आतंकवाद को दोनों देशों के लिए चिंता का विषय बताया और कहा कि सऊदी अरब, भारत के साथ पूरा सहयोग करेगा. उन्होंने कहा, जहां तक आतंकवा और चरमपंथ का मुद्दा है, यह हम दोनों की चिंता है. हम भारत को बताना चाहते हैं कि हम हर तरीके से आप के साथ सहयोग के लिए तैयार हैं. हम सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पड़ोस के सभी देशों के साथ कार्य करने के लिए तैयार हैं, जिससे आने वाली पीढ़ियों का भविष्य सुरक्षित रहे.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement