बॉर्डर पर भारतीय सैन्य बलों की कड़ी कार्रवाई, मारे तीन पाकिस्तानी जवान

img

श्रीनगर, मंगलवार, 02 अप्रैल 2019। भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ऐसे में भारत भी उसे करारा जवाब देने का कोई मौका नहीं छोड़ता। ताजा घटनाक्रम में भारतीय सैन्य बलों ने बॉर्डर पर पाकिस्तान के 3 जवानों को मार गिराया।  पाकिस्तान सैन्य बलों के मीडिया विंग आईएसपीआर ने प्रेस रिलीज जारी करके इसकी पुष्टि की है। इसमें बताया गया है कि रावलकोट सेक्टर से सटी हुई नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर उनकी टुकड़ी के 3 जवान भारतीय सेना की फायरिंग में मारे गए। ये जवान रावलकोट के रखचिकरी सेक्टर में तैनात थे। तीनों मारे गए जवानों में झंग के सुबेदार मोहम्मद रियाज़, लांस हवलदार अजीज उल्लाह और एबटाबाद के सिपाही शाहिद मंसीब शामिल हैं। 

दूसरी ओर, भारतीय सेना का दावा है कि एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन के बाद भारत की कड़ी कार्रवाई में हुए भारी नुकसान को पाकिस्तान कम करके बता रहा है। भारतीय सैन्य बलों के सूत्रों का कहना है कि नुकसान इससे कहीं ज्यादा हुआ है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को पाकिस्तानी सेना की ओर से एलओसी पर की गई भारी गोलाबारी में भारतीय सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए। साथ ही पांच साल की बच्ची व एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच कड़वाहट बढ़ती जा रही है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement