चौहान ने पुलवामा के शहीदों के प्रति सम्मान जाहिर न करने पर बीजद, कांग्रेस को लताड़ा

img

भुवनेश्वर, बुधवार, 27 मार्च 2019। भाजपा के कई नेताओं ने ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद और कांग्रेस की आलोचना करते हुये आरोप लगाया कि इन दलों के नेताओं ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के प्रति सम्मान व्यक्त नहीं किया और भारत के जवाबी हवाई हमले पर सवाल उठाये। भाजपा के उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री आर के सिंह और पार्टी के उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने मंगलवार को क्रमश: नीमापारा, जाजपुर और बालासोर में चुनावी रैलियों के दौरान दोनों पार्टियों की जम कर आलोचना की। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की आलोचना करते हुये चौहान ने दावा किया कि बीजद के एक विधायक ने पुलवामा हमले में शहीद हुये ओडिशा के एक सीआरपीएफ जवान के एक रिश्तेदार के साथ हाथापाई की।

यह घटना शहीद जवान मनोज कुमार बेहरा के अंतिम संस्कार से कुछ देर पहले हुई थी। चौहान ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री ने विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने घटना की निंदा भी नहीं की जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। उन्होंने कहा कि ओडिशा सरकार के प्रौद्योगिकी सलाहकार सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित, आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के शिविर पर भारत द्वारा हवाई हमला किए जाने पर सवाल उठाए थे। चौहान ने कहा कि शहीद के परिजन के साथ धक्कामुक्की करने वाले विधायक की तरह ही, पित्रोदा भी मुख्यमंत्री के करीबी हैं। 

केंद्रीय अक्षय ऊर्जा राज्य मंत्री आर के सिंह ने जाजपुर में आयोजित सभा में कहा कि पांच साल में हासिल हुई उपलब्धियों की वजह से लोगों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले पर जवाबी कार्रवाई पाकिस्तान और चीन के लिए यह कड़ा संदेश है कि अगर हमला हुआ तो भारत करार जवाब देगा। बालासोर के रेमुना में आयोजित रैली में बैजयंत पांडा ने कहा कि ओडिशा की जनता बदलाव चाहती है क्योंकि गत 19 साल के दौरान राज्य में महिलाओं और बच्चों के प्रति अपराध बढ़े हैं।

 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement