अखिलेश यादव का चुनावी शिगूफा, कहा- गरीबों को खुशहाल बनाने के लिये देंगे पैकेज

img

लखनऊ, मंगलवार, 26 मार्च 2019। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गरीबों को खुशहाल बनाने के लिये पूरा पैकेज देने का ऐलान करते हुए मंगलवार को कहा कि उनकी पूरी टीम इस सिलसिले में विस्तृत अध्ययन कर रही है। अखिलेश ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा समाजवादी पार्टी अध्ययन करके गरीबों के लिये ऐसा पैकेज लाएगी जिससे वे सम्मान का जीवन जी सकेंगे। जिसमें घर, बिजली और कुछ पेंशन की खुशहाली हो, ऐसा पूरा पैकेज समाजवादी लोग देंगे। उन्होंने कहा हम अध्ययन कर रहे हैं कि गरीब कैसे खुशहाल हो, उसके बाद हम उन्हें अपने चुनावी वादों में शामिल करेंगे। इस बात का भी अध्ययन हो रहा है कि बड़े पैमाने पर योजनाएं चलने के बावजूद गरीब खुशहाल क्यों नहीं हो पाया है। 

Samajwadi Party@samajwadiparty

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी की प्रेस वार्ता- 26/03/2019 https://www.pscp.tv/w/b2nFzjFlUkV4bUJ2REFRd0F8MURYeHlhZER3a054TT_6B9c2c_QgjbFmCXg3_npZ_qHt3Ki0wWQwfWOX2rb_ …

283

12:31 PM - Mar 26, 2019

Twitter Ads info and privacy

Samajwadi Party @SamajwadiParty

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी की प्रेस वार्ता- 26/03/2019

pscp.tv

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा की टीम यह भी अध्ययन कर रही है कि आखिरकार पढ़ाई और रोजगार से वंचित करने के लिये साजिशें क्यों हो रही हैं और कौन लोग ऐसा कर रहे हैं। ‘‘इसे बहुत जल्द हम जनता के सामने रखेंगे।’’ उन्होंने कहा कि भारत आज उन देशों से भी पिछड़ गया है, जो द्वितीय विश्व युद्ध के वक्त बरबाद हो गये थे। जो नीतियां लागू की गईं, वह सही नहीं थीं। इस वक्त जिन मुद्दों को लेकर भाजपा चल रही है, उनसे नौकरी और रोजगार नहीं मिलेगा। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणामों पर देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया की नजर होती है।

हमें भरोसा है कि बसपा, सपा, रालोद, निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी के साथ आने से उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा परिवर्तन दिखायी देगा। ‘‘जो लोग 74 सीटें जीतने की बातें कर रहे हैं उन्हें सोचना पड़ेगा कि उनका खाता कहां खुलेगा।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा के जो मुद्दे हैं, उनमें केवल विपक्ष और चौकीदार के अलावा और कुछ नहीं है। पूरा जोर लगाने के बावजूद भाजपा जनसमर्थन नहीं जुटा पायी है। किसान, नौजवान, व्यापारी, अल्पसंख्यक, दलित, पिछड़े समेत तमाम निराश जनता इंतजार कर रही है कि कब वोट देकर भाजपा को हराने का मौका मिलेगा।

अखिलेश ने प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक पर भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा  हमारे राज्यपाल और सरकारी एजेंसियां भाजपा की प्रचारक हैं। उन्होंने भाजपा पर उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा सरकार की योजनाओं की नकल करने का आरोप लगाते हुए कहा  भाजपा ने समाजवादी पेंशन योजना की नकल करके अभी गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों किसानों को जो 500—500 रुपये बंटवाये हैं, वह रकम उन्हीं किसानों की खाद की बोरी से पांच किलोग्राम की कटौती कर इकट्ठा की गयी है। इस मौके पर निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) ने आगामी लोकसभा चुनाव में सपा के समर्थन का ऐलान किया। अखिलेश ने अपने नये सहयोगियों को बधाई देने हुए कहा कि हम दोनों पार्टियों के लोगों को भरोसा दिलाते हैं कि जहां सम्मान देना होगा, आगे बढ़ाना होगा, उसके लिये भी सपा उनके साथ खड़ी है। इन पार्टियों को सीटें देने के सवाल पर सपा अध्यक्ष ने कहा कि इसे जल्द तय कर लिया जाएगा।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement