रोजगार देने में फेल हुई मोदी सरकार- केजरीवाल

img

नई दिल्ली, मंगलवार, 19 मार्च 2019। देश भर में आम चुनाव का बिगुल बज चुका है। सत्ता और विपक्ष के बीच एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। नेशनल सेंपल सर्वे आफिस की ताजा रपट कहती है कि इस समय देश में जैसी बेकारी फैली हुई है, वैसी पिछले 45 साल में कभी नहीं फैली। चपरासी की दर्जन भर नौकरियों के लिए लाखों अर्जियां क्यों आ जाती हैं? अर्जियां देने वालों में कई लोग बीए और एमए भी होते हैं। विपक्ष सबसे ज्यादा रोजगार को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है। 

BJP Delhi@BJP4Delhi

एक 25 साल का लड़का मिला जो 18 साल की उम्र में अन्ना आंदोलन में शामिल हुआ था। भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ AAP का प्रचार कर उसे दिल्ली की सत्ता तक पहुँचाया, पर बोला आज दुखी हूँ उसी केजरीवाल को सत्ता के लालच में भ्रष्टाचारी कांग्रेस के चरणों में लेटा देखकर। बोला दोबारा ग़लती नहीं करूँगा।

Arvind Kejriwal@ArvindKejriwal

29 साल का एक लड़का मिला। 24 साल की उम्र में उसने मोदी जी को वोट दिया था क्योंकि मोदी जी ने कहा था नौकरी देंगे। अभी तक बेरोज़गार है। ना नौकरी लगी, ना शादी हो रही। एक बार और मोदी जी को वोट दे दिया तो अगली बार तक 34 का हो जाएगा। तब तक बहुत देर हो जाएगी। इस बार दोबारा ग़लती मत करना

758

11:40 AM - Mar 19, 2019

Twitter Ads info and privacy

इससे पहले सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (सीएमआईई) द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक भारत में बेरोजगारी दर फरवरी 2019 में 7.2 फीसदी पहुंच गयी। सितंबर 2016 के बाद यह सबसे अधिक बेरोजगारी दर है। वहीं, पिछले साल फरवरी 2018 में बेरोजगारी दर 5.9 फीसदी थी। इसके बाद से ही राहुल गांधी और विपक्ष के तमाम बड़े नेता मोदी पर सवाल खड़े कर रहे हैं। गांधी ने जहा फेसबुक पोस्ट में कहा कि खेतों में, कारख़ानों में,सीनों में नौजवानों के चुभते हुए रहते हैं टूटे टुकड़े अब अरमानों के तो वहीं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि युवा इस सरकार को माफ नहीं करेंगी।

अब नया मामला भाजपा और केजरीवाल के बीच का है। AAP संयोजक केजरीवाल ने ट्वीट कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल मृने अपने ट्वीट में कहा कि 29 साल का एक लड़का मिला। 24 साल की उम्र में उसने मोदी जी को वोट दिया था क्योंकि मोदी जी ने कहा था नौकरी देंगे। अभी तक बेरोज़गार है। ना नौकरी लगी, ना शादी हो रही। एक बार और मोदी जी को वोट दे दिया तो अगली बार तक 34 का हो जाएगा। तब तक बहुत देर हो जाएगी। इस बार दोबारा ग़लती मत करना। 

केजरीवाल के इस ट्वीट के बाद भाजपा कहा चुप रहने वाली था। दिल्ली भाजपा ने ट्वीट कर केजरीवाल पर पलटवार किया। भाजपा ने कहा कि एक 25 साल का लड़का मिला जो 18 साल की उम्र में अन्ना आंदोलन में शामिल हुआ था। भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ AAP का प्रचार कर उसे दिल्ली की सत्ता तक पहुँचाया, पर बोला आज दुखी हूँ उसी केजरीवाल को सत्ता के लालच में भ्रष्टाचारी कांग्रेस के चरणों में लेटा देखकर।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement