अजहर मामले में चीन का यू-टर्न, चीनी राजदूत बोले- सुलझ जाएगा मामला

img

नई दिल्ली, रविवार, 17 मार्च 2019।  भारत में चीन के राजदूत लुओ झाओहुई ने रविवार को उम्मीद जताई कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने की भारत की कोशिश से संबंधित मुद्दा हल हो जाएगा। लुओ ने यहां चीनी दूतावास में एक कार्यक्रम से इतर कहा कि हमें उम्मीद है कि यह मामलाहल हो जाएगा। उनसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने को लेकर चीन द्वारा रोड़ा अटकाए जाने के बारे में पूछा गया था।

ANI@ANI

#WATCH Chinese Ambassador to India Luo Zhaohui speaks to ANI over China blocks India's bid to designate M Azhar as global terrorist in UNSC, says "...It'll be resolved, it's only a technical hold which means there is time for continued consultations. It'll be resolved believe me"

624

1:40 PM - Mar 17, 2019

गौरतलब है कि चीन ने बुधवार को यूएनएससी में अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने की भारत की कोशिश में चौथी बार बाधा डाली। भारत ने चीन के इस कदम को ‘‘निराशाजनक’’ बताया था। सरकार के सूत्रों ने शनिवार को कहा कि यह केवल तकनीकी रोक है जिसका मतलब है कि इस मुद्दे पर बातचीत जारी रहेगी।

चीनी राजदूत ने गत वर्ष अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच अनौपचारिक शिखर वार्ता का भी जिक्र किया और कहा कि दोनों देशों के बीच सहयोग ‘‘सही दिशा’’ में है। लुओ ने बताया कि हम दोनों देशों के बीच भविष्य के सहयोग को लेकर आशान्वित हैं।

 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement