चांदनी चौक से चुनाव लड़ सकते हैं अक्षय कुमार, कटेगा हर्षवर्धन का नाम

img

नई दिल्ली, गुरूवार, 14 मार्च 2019। दिल्ली के चांदनी चौक से अपने जीवन की शुरुआत करने वाले सुपरस्टार अक्षय कुमार अब राजनीति में कदम रखने वाले हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अब अक्षय कुमार का नाम सामने आ रहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर दिल्ली की चांदनी चौक संसदीय सीट से अपना पर्चा दाखिल कर सकते हैं। इसको लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता उनसे संपर्क बनाए हुए हैं।

अक्षय कुमार ने शहीद जवानों के परिजनों को मदद मुहैया कराने के लिए गृह मंत्रालय की वेबसाइट भारत के वीर को प्रमोट करने में अहम भूमिका अदा की है। वहीं, अक्षय ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की मदद के लिए कई जागरुकता अभियान भी चलाएं और खुद सड़कों पर उतरकर कई सारे विज्ञापन किए। इसके अलावा अक्षय कुमार की छवि एक राष्ट्रवादी स्टार के तौर पर ज्यादा देखी जाती है, क्योंकि उन्होंने देशहित और स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए पैडमैन, टॉयलेट एक प्रेम कथा, एयरलिफ्ट जैसी कई सारी फिल्में की हैं। वहीं, उन्होंने चांदनी चौक टू चाइना फिल्म करके चांदनी चौक के साथ लगाव प्रदर्शित किया था। 

हालिया वर्षों में अक्षय कुमार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ की नजदीकियां किसी से छिपी नहीं हैं। वहीं, बीते दिन यानी की बुधवार को प्रधानमंत्री ने अक्षय कुमार को टैग करते हुए लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने की अपील की। हालांकि सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में पहले ये बताया गया था कि चांदनी चौक सीट से भाजपा डॉ. हर्षवर्धन को उतारने जा रही है। लेकिन, जिस तरह से बीजेपी अब अक्षय कुमार को तरजीह दे रही है उनका लड़ना लगभग तय माना जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि पंजाब की गुरदासपुर सीट से चार बार सांसद रह चुके विनोद खन्ना के निधन के बाद खबरें ऐसी भी थीं कि अक्षय कुमार को यहां से चुनावी अखाड़े में उतारा जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। आपको बता दें कि अक्षय कुमार के ससुर और प्रसिद्ध अभिनेता स्वर्गीय राजेश खन्ना नई दिल्ली सीट से तीन बार कांग्रेस की टिकट पर सांसद बन चुके हैं। वर्तमान में चांदनी चौक से सांसद डॉ. हर्षवर्धन को पूर्वी दिल्ली भेजा जा रहा है।  

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement