लागोस में चार मंजिला स्कूली इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत

img

लागोस। नाइजीरिया में लागोस के घनी आबादी वाले एक क्षेत्र में बुधवार को चार मंजिली रिहायशी स्कूल इमारत ढह जाने से इस मलबे में दबने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। बचावकर्मी क्षतिग्रस्त छत के रास्ते उन तक पहुंचने की कोशिश में जुटे रहे। 

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के प्रवक्ता इब्राहमी फारिनलोये ने बताया कि ढह चुके भवन के मलबे में दबने से आठ लोगों की मौत हो गई तथा 37 लोगों को मलबे से जीवित बचा लिया गया है। उन्होंने यह नहीं बताया कि मृत या बचाए गए लोगों में कितने बच्चे हैं। जब यह भवन ढहा तब उसकी सबसे ऊपरी मंजिल पर एक नर्सरी और प्राथमिक विद्यालय में बच्चे पढ़ रहे थे।

यह हादसा स्थानीय समयानुसार सुबह करीब दस बजे लागोस द्वीप में इताफाजी बाजार के समीप हुआ। घटना स्थल पर हजारों लोग जुट गए। अफरा-तफरी का माहौल था। पुलिस और बचावकर्मी पीडि़तों को बचाने में जुटे थे। बचाव में जुटे डर्निन नामक एक व्यक्ति ने कहा कि कम से कम दस लोग फंसे हैं।

पुलिस ने बताया कि अंदर फंसे हुए लोगों की संख्या बहुत ज्यादा हो सकती है। पुलिस अधिकारी सउन एरिवयो ने कहा, ‘हम अब भी यह पता लगाने का प्रयत्न कर रहे हैं कि कितने लोग फंसे हैं।’ उन्होंने बताया कि कम से कम 20 लोग बाहर निकाले गए हैं। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement